UP Politics: सपा की चौथी सूची… नगीना से पूर्व जज को उतार बंद किए चंद्रशेखर के लिए दरवाजे

punjabkesari.in Saturday, Mar 16, 2024 - 06:25 AM (IST)

Lucknow News:  सपा ने लोकसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में छह और उम्मीदवारों की सूची जारी की है और इसके बाद से चंद्रशेखर ठगे से रह गए हैं। पार्टी ने अपनी चौथी सूची में पांच दलित व एक जाट को उम्मीदवार बनाया है। साथ ही पार्टी ने नगीना सीट पर भी प्रत्याशी उतार दिया है। जिसके बाद लंबे समय से नगीना सीट से तैयारी कर रहे चंद्रशेखर को जबरदस्‍त झटका लगा है।

अब सबकी नजरें चंद्रशेखर पर टिकी
बता दें कि सपा ने नगीना से पूर्व अपर जिला जज मनोज कुमार को उतारकर आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद के लिए गठबंधन के दरवाजे बंद कर दिए हैं। चंद्रशेखर पहले ही नगीना से लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुके हैं। अब ऐसी संभावना है कि चंद्रशेखर यहां से चुनाव तो लड़ेंगे लेकिन वे किसी अन्‍य दल या फिर निर्दलीय प्रत्‍याशी होंगे। अब सबकी नजरें चंद्रशेखर पर जाकर टिक गई हैं।

समाजवादी पार्टी ने विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन के घटक दल पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाले ‘तृणमूल कांग्रेस’ के लिए भदोही लोकसभा सीट छोड़ी है। सपा ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्‍स’ पर एक सूची पोस्ट करते हुए बताया है कि बिजनौर से यशवीर सिंह, नगीना से मनोज कुमार, मेरठ से भानुप्रताप सिंह एडवोकेट, अलीगढ़ से बिजेन्‍द्र सिंह, हाथरस से जसवीर बाल्मीक और लालगंज से दरोगा सरोज को उम्मीदवार बनाया गया है। गौरतलब है कि बिजनौर से प्रत्याशी बनाए गए यशवीर सिंह पेशे से इंजीनियर हैं। वह 2009 में सपा के टिकट पर नगीना से सांसद रह चुके हैं। 2019 के चुनाव के दौरान वह कुछ समय के लिए भाजपा में भी गए थे, हालांकि बाद में सपा में लौट आए। नगीना से टिकट पाने वाले मनोज कुमार ने कुछ समय पहले ही बिजनौर से अपर जिला जज के पद से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) ली थी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static