यूपी में राजनीतिक जमीन तलाश रही आरजेडी व जेडीयू, निकाय चुनाव में पैर जमाने की कोशिश में जुटी

punjabkesari.in Tuesday, Nov 22, 2022 - 11:32 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के शहरों में ग्रास रूट की राजनीति यानी शहरी निकाय चुनाव में इस बार राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) की भी आमद होगी। यह दोनों ही दल यूपी में अपने पैर जमाने के लिए राजनीतिक जमीन तलाश रहे हैं।

इन दोनों ही दलों ने यूपी के निकाय चुनाव में अपने प्रत्याशी खड़ा करने की तैयारी शुरू कर दी है। आम आदमी पार्टी (आप) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) भी यूपी के नगर निगम के चुनाव में अपने प्रत्याशी उतारेगी। यूपी में 17 कराएगी। नगर निगम, 200 से ज्यादा नगर पालिका और 517 नगर पंचायत हैं। यहां निकाय चुनाव की प्रक्रिया को 5 जनवरी से पहले ही पूरा हो जाना है। आरजेडी और जेडीयू उत्तर प्रदेश में सदस्यता अभियान के जरिए निकाय चुनाव लड़ने वाले मजबूत प्रत्याशी तलाश रहे हैं। इन दोनों दलों की यूपी में आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष अशोक सिंह निकाय चुनाव के मद्देनजर ओबीसी और अल्पसंख्यक बहुल क्षेत्रों में सक्रिय है। उनका कहना है कि निकाय चुनाव में आरजेडी प्रदेश के सभी 75 जिलों में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएगी।

कुछ ऐसी ही तैयारी यूपी में जेडीयू भी कर रही है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अनूप सिंह पटेल के अनुसार, पार्टी सदस्यता अभियान के जरिए यूपी में सवा करोड़ सदस्य बनाने की मुहिम में जुटी है और पार्टी निकाय चुनाव में हाथ आजमाने को तैयार है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static