RO-ARO का प्रश्नपत्र लीक मामले में गिरफ्तार अभियुक्तों ने किया सनसनीखेज खुलासा

punjabkesari.in Monday, Jun 24, 2024 - 08:55 AM (IST)

लखनऊ: एसटीएफ ने रविवार को आरओ-एआरओ परीक्षा (2023) का प्रश्नपत्र लीक कराने वाले गिरोह के छह अन्य सदस्यों को प्रयागराज से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अभियुक्तों में से एक प्रिंटिंग प्रेस में कार्यरत बताया जा रहा है। अधिकारियों ने बताया कि परीक्षा का प्रश्नपत्र बीती 11 फरवरी को सुबह परीक्षा शुरू होने से पूर्व ही परीक्षा केन्द्र बिशप जॉनसन गर्ल्स स्कूल एंड कॉलेज प्रयागराज से आउट कराया गया था। 

RO-ARO Paper Leak | UPPSC | Examinations | Commitee | Big Decisions | | RO-ARO  Paper Leak: पेपर लीक रोकने के लिए बड़ा फैसला, वित्त विहीन स्कूलों में नहीं  होगी परीक्षा | News Track in Hindi

अर्पित विनीत यशवंत ने उपलब्ध कराया था प्रश्नपत्र
एसटीएफ ने गिरोह का खुलासा करते हुए बिशप जॉनसन कॉलेज में परीक्षा संबंधी कार्य देखने वाले अर्पित विनीत यशवंत (जिसने प्रश्नपत्र आउट कर गिरोह को उपलब्ध कराया था) के साथ-साथ गिरोह के अन्य सदस्यों को पूर्व में अलग-अलग दिनों में गिरफ्तार करते हुए जेल भेजा था। इस मामले में बिशप जॉनसन गर्ल्स स्कूल एंड कॉलेज के प्रबन्धक व प्रधानाचार्य की भूमिका को लेकर भी जांच की जा रही है।

PunjabKesari

परीक्षा केन्द्र से ही नहीं, प्रिन्टिग प्रेस से भी आउट कराया गया था प्रश्नपत्र
एसटीएफ (वाराणसी) के इंस्पेक्टर अमित श्रीवास्तव को जांच के दौरान जानकारी मिली कि प्रश्नपत्र परीक्षा केन्द्र से ही नहीं, प्रिन्टिग प्रेस से भी आउट कराया गया। इस संबंध में जानकारी करने पर पता चला कि प्रश्नपत्र लोक सेवा आयोग द्वारा प्रिंटिंग प्रेस भोपाल में छपवाया गया था। इस संबंध में जांच के बाद आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में सुनील रघुवंशी (प्रिटिंग प्रेस कर्मी) निवासी बिलखिरिया भोपाल, सुभाष प्रकाश निवासी जयनगर मधुबनी बिहार, विशाल दुबे निवासी मेजा प्रयागराज, संदीप पाण्डेय निवासी करछना प्रयागराज, अमरजीत शर्मा निवासी फतेहपुर, गया बिहार और विवेक उपाध्याय निवासी बैरिया बलिया शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Related News

static