सहारनपुर: माता-पिता ने कोरोना के बीच जन्मे बच्चे का नाम रखा ‘सैनिटाइजर’

punjabkesari.in Monday, Apr 13, 2020 - 03:40 PM (IST)

सहारनपुर: कोरोना वायरस जैसी घातक बीमारी ने पूरी दुनिया में आतंक मचा दिया है। दिन-प्रतिदिन संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। जिसके मद्देनजर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लोगों को जागरूक करने में लगे हैं। इसी बीच उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में जन्मे एक बच्चे का नाम उसके माता-पिता ने सैनिटाइजर रख दिया है।
PunjabKesari
बता दें कि कोरोना जैसी घातक बीमारी को देखते हुए देशभर में चैनल्स, सोशल मीडिया, नगर निगम, पुलिस आदि संस्थाओं द्वारा लोगों को लगातार जागरूक किया जा रहा है और सभी से अपने घरों में रहने की अपील की जा रही है। इसी बीच सहारनपुर में एक हैरतअंगेज कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां रविवार को जन्मे एक छोटे से बच्चे का नाम उसके माता-पिता ने सैनिटाइजर रख दिया है। बच्चे के माता-पिता का कहना है कि देश के प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जहां लोगों को कोरोना जैसी घातक बीमारी के प्रति जागरूक कर रहे हैं, उसी जागरूकता में भाग लेते हुए हमने अपने बच्चे का नाम सैनिटाइजर रखा है।
PunjabKesari
हमेशा याद रहे कि कोरोना से कैसे लड़ जाता है: माता-पिता
बच्चे के पिता ओमवीर का कहना है कि बच्चा लॉकडाउन के दौरान हुआ है और कोरोना से लड़ने के लिए सैनिटाइजर हमे ताकत दे रहा है। साथ ही प्रधानमंत्री मोदी और योगी सरकार द्वारा जो कदम उठाए जा रहे हैं उसमें सहयोग करने के लिए हम और पत्नी मोनिका ने बच्चे का नाम सैनिटाइजर रखा है। ताकि यह हमेशा याद रहे कि कोरोना से कैसे लड़ा जाता है। उन्होंने बताया कि उनके दो बेटियां हैं जो इस बच्चे से बड़ी हैं।
PunjabKesari
सैनिटाइजर ही कोरोना से लड़ने के लिए महत्वपूर्ण साबित
उर्मिला अस्पताल की महिला चिकित्सक डॉ पूनम त्यागी ने बताया कि रविवार को हमारे यहां एक बच्चे ने जन्म लिया। यह बच्चा ऐसे समय में पैदा हुआ जब पूरा देश कोरोना जैसी घातक महामारी से लड़ रहा है। इस समय सैनिटाइजर ही कोरोना से लड़ने के लिए महत्वपूर्ण साबित हो रहा है। इसलिए बच्चे के माता-पिता ने उसका नाम सैनिटाइजर रख दिया है। उनका कहना है कि इससे लोगों में जागरूकता पैदा होगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static