अखिलेश फिर बने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष, केशव मौर्य बोले- एक खास परिवार की जागीर है समाजवादी पार्टी... पढ़े दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Sep 30, 2022 - 07:25 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लखनऊ में आज समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय सम्मेलन में अखिलेश यादव को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है। वह तीसरी बार सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने है। राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए उनके नाम की घोषणा महासचिव रामगोपाल यादव ने की है। इसे लेकर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश यादव के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने को लेकर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि समाजवादी पार्टी कोई राजनीतिक पार्टी ही नहीं, बल्कि एक खास परिवार की जागीर है जिसके मुखिया अखिलेश यादव जी हैं। चुनाव तो केवल दिखावा है।

सपा के राष्ट्रीय सम्मेलन में सरकार पर बरसे अखिलेश, कहा- झूठ बोलकर सत्ता में आई भाजपा
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सपा के राष्ट्रीय सम्मेलन में भाजपा पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि योगी सरकार झूठ बोल कर सत्ता में आई है। आने वाले समय में भाजपा का सफाया होगा। तंज कसते हुए अखिलेश ने कहा कि नोटबंदी से देश का कितना फायदा हुआ, कितना काला धन वापस आया ये आप सब जानते है। उन्होंने कहा का देश का युवा बेरोजगारी से परेशान है। उसे नौकरी नहीं मिल रही है।

सामूहिक हत्याकाण्ड में उम्रकैद की सजा काट रहे पूर्व विधायक अशोक सिंह चंदेल की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कोर्ट में पेशी
हमीरपुर: सामूहिक हत्याकाण्ड में उम्रकैद की सजा काट रहे पूर्व विधायक अशोक सिंह चंदेल को गुरुवार को आगरा सेंट्रल जेल से अपहरण, मारपीट और शस्त्र अधिनियम के तीन मुकदमों की सुनवाई के लिए एमपी/एमएलए कोर्ट में पेश किया गया। इस दौरान कोर्ट परिसर के अंदर और बाहर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए थे। चंदेल की पेशी के दौरान उनके समर्थकों का भी कोर्ट परिसर में भीड़ लगी रही।

यूपी भाजपाध्यक्ष ने अखिलेश पर किया पलटवार, कहा- झूठ और फरेब की बुनियाद पर टिका है सपा अधिवेशन
लखनऊ: राजधानी लखनऊ में आयोजित समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा। अखिलेश यादव ने निशाना साधते हुए कहा कि योगी सरकार झूठ बोल कर सत्ता में आई है।अखिलेश यादव के बयान पर यूपी भाजपाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह ने तीखा पलटवार किया है।

 जनसंख्या नियंत्रणः नसबंदी कराने में पुरुषों में नहीं दिख रही रुचि, महिलाएं अव्वल
हरदोईः देश में बढ़ती जनसंख्या बड़ी समस्या बनती जा रही है। इस पर नियंत्रण के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार की ओर से तमाम कवायदें की जा रहीं हैं बावजूद इसके कुछ खास परिणाम नहीं देखने को मिल रहे हैं। परिवार नियोजन के लिए परिवार कल्याण विभाग द्वारा चलाई जा रही नसबंदी योजना भी उसी का एक हिस्सा है, इसमें महिला-पुरुष दोनों की नसबंदी का प्रविधान है। इसमें पुरुष महिलाओं से बहुत पीछे हैं।

मिली लाश का सनसनीखेज खुलासाः प्रेमिका के घरवालों ने हत्या के बाद फांसी पर लटकाया, फिर हाथ काटकर शव बोरे में भरकर फेंका
फर्रुखाबाद: बीते दिनों जिले से बोरे में मिली युवक की लाश का सनसनीखेज खुलासा हुआ है। पुलिस ने हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जिनसे पूछताछ हुई तो ऑनर किलिंग का मामला सामने आया। पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि हत्या प्रेम प्रसंग के चलते हुई है। प्रेमिका के परिजनों द्वारा ही प्रेमी की हत्या कर शव को बोरे में बंद कर फेंक दिया गया था।

UP: पत्नी पर चढ़ा सोशल मीडिया का खुमार, Facebook और Whatsapp के लिए पति को छोड़ा
गाजीपुर: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां पर एक पत्नी पर सोशल मीडिया का ऐसा नशा चढ़ा कि उसने मोबाइल के लिए अपने पति को ही छोड़ दिया। दरअसल, एक महिला Facebook, Whatsapp और Instagram चलाने लगी थी। वो दिन भर अपने मोबाइल में ही घुसी रहती थी। उसकी इस बात से पति काफी परेशान रहने लगा था।

कोचिंग सेंटर की बिल्डिंग में लगी भीषण आग, कड़ी मशक्कत के बाद छात्र-छात्राओं को फायर बिग्रेड की टीम ने बचाया
कानपुर: उत्तर प्रदेश में कानपुर के साकेत नगर स्थित दो मंजिला इमारत के बेसमेंट में बने एक गोदाम में गुरुवार को बिजली का शार्ट सर्किट होने से आग लग गई। आग की तेज लपटें और धुआं निकलने पर इमारत में चीख पुकार मच गयी। आग की सूचना मिलने पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने इमारत की दूसरी मंजिल पर चला रहे एक कोचिंग सेंटर में मौजूद छात्र-छात्राओं को सुरक्षित निकाल लिया। आग के कारण इमारत में फंसे लोगों को अफरा तफरी के बीच निकाल लिया गया।  आग लगने की सूचना मिलते ही पुलिस व दमकलकर्मी तत्काल घटनास्थल पर पहुंच गये। पुलिस के अनुसार करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।  

एक साल से गायब प्रिया बनकर मिली सकीना, बोली- पति की पड़ताड़ना से हिंदू युवक से की दूसरी शादी
महराजगंज: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में एक साल गायब हुई सकीना एक साल बाद जब मिली तो पुलिस के पैरों तले जमीन खिसक गई पुलिस हैरान व परेशान हो गई। दरअसल, पुलिस जिस सकीना को बार-बार तलाश रही थी, वो अब दूसरी शादी करके प्रिया बन चुकी थी। सकीना से प्रिया बनी सकीना उर्फ प्रिया ने आरोप लगाया कि पूर्व पति उसको प्रताड़ित करता था इस लिए वह ससुराल से भाग कर दूसरी शादी कर ली।

शर्मनाक: बाथरूम में नहाते समय छात्राओं का बनाया अश्लील वीडियो, आरोपी गिरफ्तार
कानपुर: चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के गर्ल्स हास्टल में छात्राओं का अश्लील वीडियो वायरल करने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ। इसी बीच कानपुर स्थित रावतपुर के तुलसी नगर स्थित गर्ल्स हॉस्टल में छात्राओं का आरोप है कि बाथरूम में नहाते समय छात्राओं का बनाया अश्लील वीडियो बनाया गया है। छात्राओं का आरोप है कि वार्डन ने  अश्लील वीडियो बनाया है जिसे लेकर जमकर हंगामा काटा।

एक दिवसीय दौरे पर  अमेठी पहुँची स्मृति ईरानी, सड़कों सहित कुल 129 परियोजनाओं का किया उद्घाटन एवं शिलान्यास
अमेठीः केंद्रीय मंत्री व अमेठी की सांसद स्मृति ईरानी गुरूवार को अपने एक दिवसीय दौरे पर  अमेठी पहुँची। स्मृति अमेठी जनपद के मुसाफिरखाना तहसील क्षेत्र के कादूनाला स्थित भाले सुल्तान शहीद स्मारक पहुँची  जहां पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय मंत्री का स्वागत किया। इसके उपरांत अमेठी पुलिस द्वारा केंद्रीय मंत्री को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static