भदोही ऑक्‍सीजन सिलिंडर घोटाले पर कार्रवाई नहीं हुई तो "आप" कराएगी FIR: संजय सिंह

punjabkesari.in Sunday, May 30, 2021 - 07:23 PM (IST)

लखनऊ: भदोही में हुए ऑक्‍सीजन सिलिंडर खरीद घोटाले में नया तथ्‍य सामने आया है। वहां की सीएमओ डॉ. लक्ष्‍मी सिंह के बयान देती हैं कि पहली लहर में आए शासनादेश के अनुरूप सिलिंडर खरीद की गई। ऐसे में यह बहुत बड़ा घोटाला है। क्‍योंकि तब ऑक्‍सीजन की महामारी भी नहीं थी और एक सिलिंडर महज 6 हजार रुपये में मिल रहा था। अगर योगी सरकार ने मामले में सख्‍त कार्रवाई नहीं की तो आम आदमी पार्टी इस घोटाले के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएगी। ये बातें आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी राज्‍यसभा सांसद संजय सिंह ने रविवार को गोमतीनगर स्थित पार्टी कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में कहीं।

संजय सिंह ने कहा कि जब प्रदेश में लोग कोरोना महामारी के कारण दम तोड़ रहे थे । तब योगी आदित्‍यनाथ की सरकार के अधिकारी घोटाले करने में व्‍यस्‍त रहे। पहली लहर के दौरान ऑक्‍सीमीटर और पीपीई घोटाला सामने आया तब योगी आदित्‍यनाथ ने जांच के लिए एसआईटी बनाई, लेकिन इसकी क्‍या रिपोर्ट आई, कोई नहीं जानता। अब यह ऑक्‍सीजन सिलिंडर घोटाला सामने आया है। योगी जी की टीम 11 कहा सो रही थी। यह योगी आदित्‍यनाथ की ईमानदारी की अग्निपरीक्षा की घड़ी है। जिन्‍होंने अपने परिजनों को खोया है, वो लोग उनसे इन घोटालेबाज अधिकारियों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की उम्‍मीद कर रहे हैं। मिर्ज़ापुर के सीएमओ जो ऑक्‍सीजन सिलिंडर 12500रु में ख़रीदते हैंं।

वहीं सिलिंडर कुछ किलोमीटर दूर भदोही की सीएमओ 54000रु में ख़रीदती हैं। वो भी ऑक्सीजन की जगह नाइट्रोजन सिलिंडर होते हैं, जिससे बड़ा हादसा हो सकता था। इस तरह से योगी राज में यूपी में जनता की जान से खिलवाड़ हो रहा है। इस पूरे मामले की उच्‍च स्‍तरीय जांच कराकर दोषी अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज करके उन्‍हें जेल भेजा जाना चाहिए। योगी आदित्‍यनाथ की ईमानदारी पर यह घटना एक बड़ा सवाल है। 

ऐसे में उन्‍हें इस मामले में सख्‍त कार्रवाई करके अपनों को खोने वाले लोगाें की उम्‍मीदों को पूरा करना चाहिए। अगर सरकार इस दिशा में सख्‍त कदम नहीं उठाती तो आम आदमी पार्टी घोटालेबाज अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएगी। एक प्रश्‍न का जवाब देते हुए संजय सिंह ने अलीगढ़ में नकली शराब से हुई मौतों को सरकार द्वारा प्रायोजित हत्‍या बताया। कहा कि सरकारी देसी शराब के ठेके में जहरीली शराब की बिक्री, ऐसा ही बताती है।

इस मौके पर आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने कई व्यापारी नेताओं को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई। इसमें प्रमुख रूप से व्यापार मंडल प्रयागराज (कंछल) के जिलाध्यक्ष  मोहम्मद कादिर (कादिर भाई), चाका व्यापारमंडल अध्यक्ष संजय वृंद , हिमांशु केसरवानी, मजहर हुसैन,  भारतीय किसान यूनियन भानु गुट के प्रदेश महासचिव डॉ वीके सिंह, मंडल अध्यक्ष राजीव चंदेल ,मंडल सचिव श्याम सूरज पांडे,  गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड में अपनी मूंछों के विश्व प्रसिद्ध राजेन्द्र तिवारी, प्राइवेट कर्मचारी कल्याण एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रभान यादव, प्रदेश उपाध्यक्ष मनीष मिश्रा, सागर दीक्षित, रितिक मिश्रा, नितिन साहनी, आशीष शुक्ला आदि अन्य साथियों के साथ आम आदमी पार्टी परिवार में शामिल हुए।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static