Sanjeev Jeeva Murder: लखनऊ कोर्ट में गैंगस्टर जीवा की हत्या के बाद कानपुर में अलर्ट, धारा- 144 लागू

punjabkesari.in Thursday, Jun 08, 2023 - 08:42 AM (IST)

Sanjeev Jeeva Murder: लखनऊ अदालत परिसर में फायरिंग की घटना के बाद कानपुर में धारा 144 लागू कर दी गई है, जिसमें गैंगस्टर संजीव उर्फ ​​जीवा को सुनवाई से पहले गोली मार दी गई थी। कानपुर के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी ने कहा कि कानपुर शहर में धारा 144 लागू की गई है जिसका उद्देश्य कानून व्यवस्था बनाए रखना है। बता दें कि गैंगस्टर संजीव उर्फ जीवा को सुनवाई के लिए लाए जाने के बाद कोर्ट परिसर में ही गोली मार दी गई थी। जिसमें वह गंभीर रुप से घायल हो गया लेकिन बाद में पुलिस ने पुष्टि की कि गैंगस्टर ने दम तोड़ दिया।

PunjabKesari

सूत्रों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के विशेष पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बुधवार को आदेश जारी कर सभी जिला पुलिस अधीक्षकों को गोलीबारी की घटना के बाद तत्काल सभी जिला अदालतों में सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश दिया। कुमार के हवाले से एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि कोर्ट परिसर में मेटल डिटेक्टर और अन्य उपकरण भी लगाए जाएंगे। जिले और कमिश्नरेट में अदालतों की सुरक्षा की समीक्षा की जानी चाहिए।अदालतों में पेश होने वाले अभियुक्तों के लिए सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत किया जाना चाहिए। खुफिया और सोशल मीडिया सेल को भी इस संबंध में सक्रिय और सतर्क किया जाना चाहिए।

PunjabKesari

प्रशांत कुमार ने अपने आदेश में कहा कि सभी जिलों में जिला जज/जिलाधिकारी और बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों से समन्वय स्थापित कर सभी न्यायालय परिसर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएं। हालांकि, मुख्यमंत्री कार्यालय के एक आधिकारिक बयान के अनुसार, मोहित अग्रवाल, एडीजी तकनीकी सहित तीन सदस्यीय एसआईटी; घटना की जांच के लिए लखनऊ के ज्वाइंट सीपी नीलाब्जा चौधरी और अयोध्या के आईजी प्रवीण कुमार का गठन किया गया है। लखनऊ के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी), राहुल राज ने कहा कि संजीव जीवा को गोली मारी गई और उसकी मौत हो गई। हमारे दो कांस्टेबलों को भी चोटें आईं, लेकिन वे खतरे से बाहर हैं। फिलहाल उनका इलाज चल रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static