UP में बुलडोजर की कार्रवाई पर रोक लगाने की मांग को SC ने किया इनकार, पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Jul 14, 2022 - 05:33 AM (IST)

लखनऊ / नयी दिल्ली: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार द्वारा अपराधियों, माफियाओं के खिलाफ चलाए जा रहे बुल्डोजर पर रोक लगाने की मांग से सुप्रीम कोर्ट ने इनकार कर दिया है। उच्चतम न्यायालय ने कई राज्यों में जारी तोड़फोड़ अभियान के खिलाफ अंतरिम निर्देश देने से बुधवार को इनकार करते हुए कहा कि वह अधिकारियों को कार्रवाई करने से रोकने के लिए सर्वव्यापी आदेश पारित नहीं कर सकता। 

CM योगी ने गुरु पूर्णिमा के पावन पर्व पर प्रदेशवासियों को बधाई दी, मंदिर में की पूजा- अर्चना
लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरु पूर्णिमा के पावन पर्व पर प्रदेशवासियों को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि सभ्यताओं का उदय, संस्कृतियों का उत्कर्ष व महान विभूतियों का निर्माण पूज्य गुरुजनों के आशीर्वाद व मार्गदर्शन में ही होता है। अपने तप, त्याग और ज्ञान के आलोक से मानव समाज का उद्धार कर रहे सभी देवतुल्य गुरुजनों को नमन किया।  

गंगा स्नान करके लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी पिकप बोलेरो से टकराई, चाचा भतीजे की दर्दनाक मौत, 20 श्रद्धालु घायल
बुलंदशहरः उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से एक दुखद घटना सामने आई हैं। इस घटना में श्रद्धालुओं से भरी महिंद्रा पिकअप की बोलेरो से भिड़ंत हो गई, जिसकी वजह से मौके पर ही दो श्रद्धालुओं की मौत हो गई। पिकअप में सवार 20 से ज्यादा श्रद्धालु घायल हो गए। आनन- फानन में घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया जहां पर उनका इलाज चल रहा है।

ज्ञानवापी मामले में सुनवाई खत्म, हिंदू पक्ष का दावा-महादेव की है जमीन
वाराणसी: वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद और शृंगार गौरी मंदिर विवाद को लेकर सिविल कोर्ट में चल रही सुनवाई ख़त्म हो गई है। आज यानि बुधवार को इस मामले में 120 मिनट बहस हुई इसके बावजूद भी पूरी सुनवाई नहीं हो सकी। कल भी इस मामले की सुनवाई जारी रहेगी।

कोविड की निशुल्क बूस्टर डोज देने का केन्द्र सरकार का फैसला स्वागतयोग्य: CM योगी
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना की बूस्टर डोज निशुल्क देने के केन्द्र सरकार के फैसले को स्वागतयोग्य कदम बताते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया है।   योगी ने बुधवार को ट्वीट कर कहा, ‘‘आजादी के अमृत काल में केंद्रीय कैबिनेट द्वारा 15-07-2022 से आगामी 75 दिनों तक 18 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों को कोविड-19 बूस्टर डोज नि:शुल्क देने का निर्णय अभिनंदनीय है। ‘कोरोना मुक्त भारत' के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करते इस लोक-कल्याणकारी निर्णय हेतु आभार प्रधानमंत्री जी।''  
  
आगरा में पुलिस को खुली चुनौती, पेशी पर आए आरोपी को छुड़ा ले गए बदमाश  
आगरा: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भले ही प्रदेश में कानून का राज स्थापित होने की बात करे लेकिन प्रदेश में अपराधी पुलिस को खुली चुनौती दे रहे है। ऐसा ही ताजा मामला आगरा जिले से आया है जहां पर बेखौफ बदमाशों ने पुलिस पर हमला बोलते हुए न्यायालय में पेशी पर आए एक बदमाश को छुड़ा कर फरार हो गए। घटना में सिपाही घायल हो गया है।

अवैध मीट कारोबारी हाजी याकूब कुरैशी पर प्रशासन ने कसा शिकंजा, सौ करोड़ की संपत्ति कुर्क
मेरठ: उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी के खिलाफ अवैध रूप से मीट का कारोबार करने के मामले में उनकी करीब सौ करोड़ रुपये की संपत्ति कुकर् कर ली गई है।  बुधवार को सुबह ही याकूब कुरैशी की मीट फैक्टरी को कुकर्ी की कारर्वाई करते हुए सील कर दिया गया था। पुलिस ने बताया कि बिना अनुमति पशु कटान के मामले में मुकदमा दर्ज होने के बाद से याकूब और उनका पूरा परिवार लंबे समय से फरार हैं। 

ज्ञानवापी मामले में सुनवाई खत्म, हिंदू पक्ष का दावा-महादेव की है जमीन
वाराणसी: वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद और शृंगार गौरी मंदिर विवाद को लेकर सिविल कोर्ट में चल रही सुनवाई ख़त्म हो गई है। आज यानि बुधवार को इस मामले में 120 मिनट बहस हुई इसके बावजूद भी पूरी सुनवाई नहीं हो सकी। कल भी इस मामले की सुनवाई जारी रहेगी।

महिला शिक्षा मित्र ने खोया आपा, छात्रा को जड़ दिए एक के बाद एक थप्पड़, FIR दर्ज
उन्नाव: उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जहां पर एक महिला शिक्षामित्र ने क्लास रूम में बच्ची को बेरहमी से पीट रही थी। जिसका किसी ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। वायरल वीडियो में महिला शिक्षा मित्र ने  30 सेकेंड के अंदर छात्रा को दस थप्पड़ जड़ दिए। 

मथुरा: तेज प्रताप यादव को नहीं मिली कार से मंदिर की ‘परिक्रमा' करने की इजाजत
मथुराः बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के पुत्र तेज प्रताप यादव को बुधवार को अधिकारियों ने यहां कार से गिरिराज महाराज मंदिर की ‘परिक्रमा' करने की इजाजत नहीं दी। बिहार के पूर्व कैबिनेट मंत्री मंगलवार को अपने पिता की अच्छी सेहत की कामना लेकर गोवर्धन पहुंचे थे। वह कार से ही सप्तकोसीय परिक्रमा लगाना चाहते थे लेकिन अनुमति न मिलने पर उन्हें लौटना पड़ा।

पालतू कुत्ता बना जान का दुश्मन, मालकिन को नोच- नोचकर मार डाला
लखनऊ: शहर के कैसरबाग इलाके में एक बुजुर्ग महिला को उसके पालतू कुत्ते ने हमला कर मार डाला। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक, मंगलवार सुबह स्कूल की सेवानिवृत्त शिक्षिका सुशीला त्रिपाठी (82) अपने घर की छत पर थीं, तभी उनके पालतू पिटबुल प्रजाति के कुत्ते ने उन पर हमला कर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static