संभल: पिता और बेटे में टिकट की रार! शफीकुर्रहमान बर्क के पुत्र सपा अध्यक्ष से खुद के लिए मांग रहे टिकट

punjabkesari.in Monday, Mar 11, 2024 - 05:59 PM (IST)

संभल: स्व.डा. शफीकुर्रहमान बर्क के इंतकाल होने के बाद अब उनके बेटे और पोते में सियासी राजनीति को आगे बढ़ाने को लेकर रार होती दिखाई दे रही है। दरअसल, सांसद बर्क के पुत्र मौलाना ममलुकूर्रहमान बर्क ने फेसबुक आइडी के जरिये पोस्ट कर राजनीतिक गलियारे में नए चर्चा को जन्म दे दिया है। 

उन्होंने सांसद के पुत्र होने के कारण उनका पहला वारिस खुद को बताया है और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से खुद के लिए संभल सीट से लोकसभा का टिकट मांगा है। इनके पुत्र जियाउर्रहमान बर्क मुरादाबाद जनपद के कुंदरकी से सपा के विधायक हैं।

पोस्ट में लिखा, मैंने  वालिद साहब के 1967 से 2019 तक सभी इलेक्शन लड़ाए ,लेकिन सपा ने मेरे बारे में कुछ नही सोचा। , समाज वादी पार्टी के  रा. अध्यक्ष मा. अखिलेश जी से गुजारिश है की वालिद साहब  (डा. बर्क ) का पहले वारिस में हूं लिहाजा संभल लोकसभा से सपा का प्रत्याशी मुझे घोषित किया जाए ।

आपको बता दें कि  संभल के सांसद डा. बकं के पुत्र ममलुकूर्रहमान बर्क मौलान भी हैं। सांसद का 27 फरवरी को निघन हुआ था। जबकि उनके निधन के बाद अंतिम संस्कार में हजारों लोगों ने भाग लिया था। इसके बाद कई नेता और छह मार्च को सांसद के तीजा में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव संभल आकर शामिल हुए। उन्होंने सांसद के परिवार के लोगों से मुलाकात कर ख्याल रखने की भी बात कही। ऐसे में यह अनुमान लगाया जा रहा है कि सांसद के विधायक पोते जियाउर्रहमान बर्क के लिए लोकसभा का टिकट मांगा जा रहा है।

इन सबके बीच शनिवार को सांसद के पुत्र ममलुकूर्रहमान ने अपनी फेसबुक आइडी से एक पोस्ट किया, जो सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को संबोधित है और इसमें अपने लिए टिकट मांगा गया है। मौलाना ममलुकूर्रहमान ने कहा कि यह बात सही है कि मैंने संभल से लोकसभा का टिकट मांगा है। मैं सांसद डा बर्क का पहला वारिस हूं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Recommended News

Related News

static