शाहजहांपुर: 30 कबूतरों को जहर देकर मार डाला, पक्षी प्रेमी की तहरीर पर तीन के खिलाफ FIR दर्ज

punjabkesari.in Friday, Jan 20, 2023 - 06:44 PM (IST)

शाहजहांपुर (Shahjahanpur): उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले के सदर बाजार थाना इलाके के एक मोहल्ले में पड़ोसी के पाले गये 30 कबूतरों को जहरीला दाना खिलाकर मारने के आरोप में तीन व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है। पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) संजय कुमार ने दर्ज कराई गई। थाना सदर बाजार क्षेत्र में रहने वाले वारिस अली पक्षी प्रेमी हैं और उन्होंने 78 कबूतर पाले थे। उन्होंने बताया कि पड़ोसी आबिद ने वारिस पर आरोप लगाया कि उसने उसकी पालतू बिल्‍ली मार दी, हालांकि बाद में बिल्ली वापस आ गयी।

उन्होंने कहा कि इसके बाद कबूतरों की मौत का मामला सामने आया। कुमार ने बताया कि वारिस अली ने अपनी तहरीर में आरोप लगाया है कि बिल्ली की रंजिश में पड़ोसी आबिद ने 17 जनवरी को दाना में जहर मिलाकर उनके कबूतरों को खिला दिया, जिसके चलते 30 कबूतरों की मौत हो गयी तथा 35 से अधिक कबूतर बीमार हो गये जबकि बीमार कबूतरों का उपचार चल रहा है।

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस ने बृहस्पतिवार को तहरीर के आधार पर आबिद, रुखसार बानो तथा माना बानो के खिलाफ धारा 428 के तहत मामला दर्ज किया। कुमार ने बताया कि मृत कबूतरों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static