आतंकी हमले में शाहजहांपुर का लाल शहीद, CM योगी ने परिजनों को 50 लाख रुपए व सरकारी नौकरी की घोषणा की

punjabkesari.in Tuesday, Oct 12, 2021 - 10:37 AM (IST)

शाहजहांपुर/लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए जनपद शाहजहांपुर निवासी सेना के जवान सरज सिंह के शौर्य और वीरता को नमन करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री ने सोमवार को शहीद के परिजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की भी घोषणा की है।

सोमवार को जारी सरकारी बयान के अनुसार, योगी ने परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने तथा जनपद की एक सड़क का नामकरण शहीद के नाम पर करने की भी घोषणा की है। उन्‍होंने कहा कि राष्ट्र की रक्षा के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले शहीद के सर्वोच्च बलिदान को सदैव याद रखा जाएगा। मुख्‍यमंत्री ने शहीद सरज सिंह के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि शोक की इस घड़ी में राज्य सरकार उनके साथ है और शहीद के परिवार की हर सम्भव मदद की जाएगी।

बता दें कि थाना बंडा के अख्तियारपुर धौकल के रहने वाले सरज सिंह की तैनाती जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर में थी। सोमवार को वह सर्च ऑपरेशन में गए थे। जहां पहले से घात लगाए बैठे आतंकियों ने हमला कर दिया। जिसमें शाहजहांपुर के जवान समेत 5 जवान शहीद हो गए। परिजनों को सूचना मिलने के बाद सभी का रो-रोकर बुरा हाल है। गांव में मातम पसरा हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static