उमेशपाल हत्याकांड की साजिश में शामिल होती थी शाइस्ता, शूटरों से कहती थी- इंशाल्लाह...उमेश को जान से मारकर होना है कामयाब

punjabkesari.in Thursday, Mar 23, 2023 - 10:24 AM (IST)

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के प्रयागराज (Prayagraj) में बहुचर्चित उमेशपाल हत्याकांड (UmeshPal murder case) मामले में माफिया अतीक अहमद के गिरोह में शामिल 5 मददगारों की गिरफ्तारी के उनसे पूछताछ की गई। इस पूछताछ में सामने आया कि अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन भी हत्याकांड की साजिश की सभी बैठकों में बराबर शामिल होती थी। इन बैठकों में वो शूटरों से बातचीत भी करती थी। आखिरी बैठक में उसने शूटरों से कहा था कि इंशाल्लाह, हमें उमेश को जान से मारकर कामयाब होना है।

PunjabKesari

बता दें कि उमेश पाल हत्याकांड मामले में नामजद अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन के बारे में एक नई जानकारी सामने आई है। गिरफ्तार मददगारों से की गई पूछताछ के बाद पता चला कि शाइस्ता परवीन उमेश पाल की हत्या की प्लानिंग करने की लिए जो बैठकें होती थी, उनमें बराबर शामिल होती थी। वो शूटरों से कहती थी कि, इंशाल्लाह, हमें उमेश को जान से मारकर कामयाब होना है। यह हमारे हक की लड़ाई है जिसे जीतना ही होगा। जो जीतेगा वही जी सकेगा। उसने कहा कि, उमेश को मारकर इज्जत वापस लानी है। वही, यह भी पता चला कि, वह ग्रुप काल में भी शामिल रहती थी।

यह भी पढ़ेंः Rain in UP: फसलों की बर्बादी पर सिर्फ 19 हजार किसानों को राहत पैकेज देगी सरकार, मुआवजे के इस फॉर्मूले पर उठा रहे सवाल

PunjabKesari

उमेश की हत्या के बाद उनकी पत्नी ने कराया था मामला दर्ज
प्रयागराज में 25 जनवरी 2005 को बीच सड़क पर बीएसपी के पूर्व विधायक राजू पाल की हत्या कर दी गई थी। उसी हत्या के मुख्य गवाह उमेश पाल पर 24 फरवरी को जानलेवा हमला हुआ। पहले उमेश पाल को अस्पताल में भर्ती कराया गया, बाद में उनकी मौत हो गई। इस हमले में उमेश पाल को गोली और बम लगे थे। इस हत्याकांड में उमेश के दोनों गनरों की भी मौत हो गई। उनकी हत्या के बाद पत्नी जया पाल ने धूमनगंज थाने में अतीक अहमद और अशरफ के साथ शाइस्ता परवीन को भी आपराधिक साजिश में नामजद अभियुक्त बनाया था। पुलिस जांच में शाइस्ता की भूमिका उजागर होती गई। अब साबित हो चुका है कि, उमेशपाल हत्याकांड में शाइस्ता भी शामिल थी।

यह भी पढ़ेंः हो जाएं सतर्क! यूपी में फिर बढ़ता दिख रहा Corona Virus, लखनऊ में एक दिन में सबसे अधिक 18 मामले आए सामने

PunjabKesari

अतीक के नौकर ने बताया राज
बीते मंगलवार को नकदी और दस हथियारों के साथ गिरफ्तार 5 आरोपियों से पूछताछ में शाइस्ता की कारगुजारियों के बारे में पता चला है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अतीक के घरेलू नौकर कैश अहमद तथा मुंशी राकेश कुमार उर्फ लाला ने स्वीकारा कि उमेश पाल के कत्ल के लिए चकिया वाले घर में शूटरों की बैठक होती थी। जिसमें उमेशपाल की हत्या की साजिश की जा रही थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static