Shamli News: स्कूल में छात्रा से मसाज करा रहा चौकीदार, दोषी पाए जाने पर नौकरी से हटाया... FIR होगी दर्ज

punjabkesari.in Friday, May 24, 2024 - 01:10 PM (IST)

Shamli News: उत्तर प्रदेश के शामली जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया। यहां पर एक विद्यालय में चौकीदार द्वारा छात्रा से चेहरे की मसाज कराई गई और उसने छात्राओं के साथ डांस भी किया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद शामली व कांधला ब्लाक की खंड शिक्षा अधिकारी ने जांच की। इस जांच में दोषी पाए जाने पर चौकीदार पर एक्शन लिया गया और उसे नौकरी से हटा दिया गया है। वहीं, उसके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज करने का भी आदेश दिया गया है।

खंड शिक्षा अधिकारियों ने विद्यालय पहुंचकर की जांच
बता दें कि बुधवार को एक विद्यालय का वीडियो व ऑडियो वायरल हुआ था, जिसमें विद्यालय का चौकीदार छात्रा से चेहरे की मसाज कराता हुआ दिख रहा है। इसके अलावा चौकीदार छात्राओं के साथ डांस भी करता हुआ नजर आ रहा है। डांस के दौरान शिक्षिका भी बैठी नजर आ रही है। इसके अलावा छात्राओं से झाडू पोछा लगाने समेत कई तस्वीरें भी वायरल हुई थी। यह वीडियो शामली में कांधला खंड शिक्षा क्षेत्र के कस्तूरबा गांधी विद्यालय का है। मामला सामने आने पर बीएसए कोमल ने शामली व कांधला की खंड शिक्षा अधिकारियों को संयुक्त रूप से जांच सौंपी थी। बृहस्पतिवार और बुधवार की रात को दोनों खंड शिक्षा अधिकारियों ने विद्यालय में पहुंचकर प्रकरण की जांच की। इसके बाद जांच रिपोर्ट बीएसए को सौंप दी है।

 


करीब दो साल पुराना है यह मामला
जांच रिपोर्ट के बाद बीएसए ने बताया कि इस मामले की जांच की गई। जांच में यह मामला करीब दो साल पुराना पाया गया है। इस प्रकरण में चौकीदार ने अपनी गलती स्वीकार की है। चौकीदार द्वारा छात्राओं को अश्लील वीडियो भेजने की बात सामने आई है। चौकीदार के खिलाफ पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। एफआईआर के आदेश दे दिए गए हैं। इसके अलावा विद्यालय की वार्डन समेत पूरे स्टाफ को नोटिस जारी किए जा रहे हैं। नोटिस में उनसे यह जवाब मांगा गया है कि चौकीदार छात्रावास के अंदर कैसे पहुंचा। बीएसए ने कहा कि इस मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

वार्डन के खिलाफ भी होगी कार्रवाई
चौकीदार के साथ-साथ वार्डन पर भी कार्रवाई की जाएगी। वीडियो व ऑडियो के साथ दो हस्तलिखित कागज भी वायरल हुए हैं, जिसमें वार्डन पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं। माना जा रहा है कि इन पर छात्राओं ने लिखा है। एक कागज पर लिखा है कि अगर उन्हें नमकीन बिस्किट आदि खाना होता है वह नहीं दिया जाता। स्कूल के मिक्सर ग्राइंडर को वार्डन अपने घर ले गई और बच्चों के नाम लगा दिया। फाइलों का गुस्सा बच्चों पर निकालती है। अगर कोई बच्चा सफाई नहीं करता तो उसको मारती है। वार्डन पर यह भी आरोप है कि वाशिंग मशीन से बच्चों के नहीं सिर्फ वार्डन के ही कपड़े धुलते है। प्रेस का इस्तेमाल भी नहीं करने देती और वाटर कूलर से ठंडा पानी भी नहीं पीने देती। इसके अलावा वार्डन पर और भी कई आरोप लगे है। वहीं, इस मामले की जांच शिक्षा विभाग के अधिकारियों से कराई गई। जांच में चौकीदार दोषी पाया गया, जिसे हटा दिया गया है। उसके खिलाफ शुक्रवार की सुबह एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। वहीं, वार्डन पर भी जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।


 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static