शामली पुलिस ने दोमुहा सांप के साथ 3 तस्कर किए गिरफ्तार, अंतरराष्ट्रीय बाजार में लांखों में है कीमत

punjabkesari.in Friday, Apr 05, 2024 - 04:52 PM (IST)

Shamli News: उत्तर प्रदेश की जनपद शामली पुलिस ने 3 तस्करों को गिरफ्तार किया है जिनके पास से पुलिस ने एक दोमुहा सांप भी बरामद किया है। सांप को तस्कारी के लिए ले जाया जा रहा था। बताया जा रहा है की अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस दोमुहा सांप की कीमत 30 से 35 से लांख रुपए है। फिलहाल पुलिस ने तीनों तस्कारों के खिलाफ वाइल्डलाइफ अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है और आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है।
PunjabKesari
अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 30 से 35 लांख रुपए है कीमत
दरअसल, पूरा मामला जनपद शामली का है जहां पर एसओजी व थाना आदर्शमंडी पुलिस की संयुक्त कार्यवाही में पुलिस ने तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है, जिनके कब्जे से पुलिस ने प्रतिबंधित रेड सेंड बोआ प्रजाति का एक जीवित दो मुहा सांप बरामद किया है, जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 30 से 35 लांख रुपए बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि यह तीनों तस्कर इस दो मुही सांप को तस्करी के लिए ले जा रहे थे लेकिन उससे पहले यह शामली पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पकड़े गए तस्करों से जब पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि हमने यह सांप कच्ची घड़ी के रहने वाले इरफान नाम के व्यक्ति से लिए थे जिसे हम दोनों लाभ लेने के लिए अंकित उर्फ भूरा को बेच रहे थे।
PunjabKesari
पकड़े गए तीनों तस्करों में सोनू ग्राम कोलाखेड़ी थाना तितरों जनपद सहारनपुर, मंगत निवासी छोटाबांस निकट बगाना चौक थाना रादौर जनपद यमुनानगर हरियाणा, अंकित उर्फ भूरा निवासी ग्राम झाल थाना कोतवाली जनपद शामली के रहने वाले हैं। वहीं एक तस्कर इरफान अली फरार है जिसकी तलाश में पुलिस लगातार दबिश दे रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static