Shamli: जैन मंदिर से चोरी हुई अष्टधातु की बेशकीमती प्रतिमाएं बरामद, 24 घंटे के भीतर रिजवान गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Oct 01, 2022 - 09:45 PM (IST)

शामली: उतर प्रदेश में शामली जनपद के थाना गढीपुख्ता क्षेत्र के गांव भैंसवाल स्थित जैन मंदिर से बीती देर रात चोरी हुयी अष्टधातु की दो बेशकीमती प्रतिमाओं को पुलिस ने शनिवार शाम को बरामद कर चोरों को भी गिरफ्तार कर लिया।       

शामली के सहायक पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह ने बताया कि मंदिर से मूर्तियां चुराने वाले चोरों को गिरफ्तार कर लिय गया है। उन्होंने बताया कि पकड़ा गया चोर शामली निवासी इरफान पुत्र रिजवान है। वह पिछले करीब ढाई महीने से जैन मंदिर के सामने बन रहे त्यागी भवन में बतौर मजदूर काम कर रहा था। इसी दौरान उसने मंदिर की मूर्तियों को चुराने के लिये रेकी की।       

सिंह ने बताया कि बीती रात वह मंदिर के प्रथम तल पर पहुंचा तथा वहां लगे गेट को खोलकर रस्सी के सहारे अंदर प्रवेश कर गया। उसने मंदिर में रखी अष्टधातु की प्रतिमाएं चोरी कर ली। उन्होंने बताया कि अभियुक्त के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।       

जैन मंदिर से चोरी हुयी मूर्तियां बरामद करने और चोर को पकड़ने के लिये जैन समाज के लोगों ने हर्ष जताते हुए पुलिस अधिकारियों का सम्मान कर उनका आभार जताया है। गढीपुख्ता पुलिस ने 24 घंटे के अंदर ही चोरी का पर्दाफाश करते चोर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से अष्टधातु की दोनों प्रतिमायें, रस्सी व थैला भी बरामद कर लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static