बहराइच: 70 भेड़ों की मौत से भेड़ पालक पर गिरा दुखों का पहाड़, सरकार से मदद की आस

punjabkesari.in Thursday, Jul 30, 2020 - 02:55 PM (IST)

बहराइच: उत्तर प्रदेश के बहराइच जनपद से एक सनसनी घटना सामने आई है। जहां पर एक बाड़े में बंद 70 भेड़ गुरुवार को सुबह मृत पाए गये। भेड़ों की मौत से पूरे इलाके में हड़कंप मचा हुआ है, लेकिन एक साथ इन भेड़ों की मौत का कारण अभी पता नहीं चल सका है। मौके पर इसकी जानकारी पुशु चिकत्कस को दी गई है। डॉक्टर ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद ही सही पता चल सकेगा कि भेड़ों की मौत की असली वजह क्या है।

जानकारी के मुताबिक मामला मिहींपुरवा के नयापुरवा मजरे में कई ग्रामीण भेड़ पालन को अपना मुख्य व्यवसाय बनाए हुए हैं। जिनमें बिफई तथा खुशीराम पाल पुत्रगण अमरीका पाल अपनी लगभग 70 भेड़ों को एक साथ बाड़े में रखते थे। बुधवार की रात भेड़ पालक अपनी भेड़ों को बाड़े में बांधकर घर में सोने चले गए । गुरुवार को सुबह जब भेड़ों को चराने ले जाने के लिए बाड़े पर पहुंचे तो देखा सभी भेड़ें मरी पड़ी हैं।

मामले की सूचना पर मिहींपुरवा के एसडीएम बाबूराम ने क्षेत्रीय लेखपाल को मौके पर भेजकर जांच के आदेश दिए।  लेखपाल रवि वर्मा ने मौके पर पहुंच से ग्रामीणों के हुए नुकसान की सूची तैयार की। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल भेड़ के मरने से भेड़ पालाकों का लगभग 5 लाख का नुकासान हो गया है। अब भेड़ पालक सराकार से सहायता की आस लगाए बैठे है। अब देखना है कि क्या सरकार की तरफ से कोई मदद इन भेड़ पालाकों को मिलती है या नहीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static