वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे के दौरान तालाब में मिला शिवलिंग: हिंदू पक्ष

punjabkesari.in Monday, May 16, 2022 - 12:13 PM (IST)

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे पूरा हो गया है। तीसरे और अंतिम दिन करीब सवा दो घंटे तक सर्वे चला। सर्वे के बाद हिंदू पक्ष के वकील ने दावा किया कि जितना सोचा था उससे ज्‍यादा साक्ष्‍य मिले हैं। हिंदू पक्ष के सोहनलाल ने कहा-'बाबा मिल गए।'

कहां मिल गए? पूछे जाने पर सोहनलाल ने कहा कि ये मत पूछिए। उन्‍होंने संतकबीर का दोहा-'जिन खोजा तिन पाइया, गहरे पानी पैठ, मैं बपुरा बूडन डरा, रहा किनारे बैठ।' सुना दिया। उन्‍होंने शिवलिंग मिलने का दावा किया। बताया कि तालाब में काले रंग का पत्‍थर मिला है। वहीं, सर्वे के दौरान मिले शिवलिंग के बारे में जानकारों का कहना है कि मुगल आक्रांता ओं ने प्राचीन स्वयंभू शिवलिंग को तोड़ कर कुएं में डाल दिया था।

डीएम बोले- किसी भी अफवाहों पर ध्यान न दें
वहीं, इस मामले में वाराणसी के जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने कहा कि सर्वे को लेकर अगर किसी ने कोई बात कही है या किसी बात का दावा किया है तो यह उनकी व्यक्तिगत राय है। ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी मामले में कोर्ट कमिश्नर द्वारा रिपोर्ट पेश करने के बाद कोई भी बात अदालत के द्वारा ही बताया जाएगा। किसी की बात पर कोई ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है। 

हाई लैंस कैमरे से हुई फोटोग्राफी
सूत्रों के मुताबिक आज तहखाने के अंदर एक हिस्से में जमा मलबे व पानी को निकाल कर वीडियोग्राफी कराई गई। वहीं ज्ञानवापी के गुंबद की आज फिर वीडियोग्राफी हुई। इसकी बनावट की हाई लैंस कैमरे से फोटोग्राफी भी की गई। शनिवार को भी इसका सर्वे किया गया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Related News

Recommended News

static