शिवपाल ने बड़े भाई मुलायम के B''DAY पर रखी पार्टी, नजर नहीं आए ‘नेताजी’

punjabkesari.in Friday, Nov 23, 2018 - 01:23 PM (IST)

इटावा(उत्तर प्रदेश): पलकें बिछाए बड़े भाई मुलायम का जन्मदिन के मौके पर इंतजार कर रहे समाजवादी प्रगतिशील पार्टी (लोहिया) के नेता शिवपाल सिंह यादव को गुरूवार को मायूसी का सामना करना पड़ा। दरअसल, यादव परिवार के मुखिया मुलायम सिंह यादव के जन्मदिवस को यादगार बनाने के लिए शिवपाल की नवोदित पार्टी ने सैफई में तगड़ा बंदोबस्त कर रखा था मगर, इस मौके पर आयोजित समारोह में मुलायम के ना आने से शिवपाल खेमा मायूस नजर आया हालांकि दूसरी तरफ पुत्र अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी (सपा) मुलायम के इस पैंतरे से खासी उत्साहित रही।

असल में शिवपाल को पूरी उम्मीद थी कि उनके बड़े भाई अपने जन्मदिन के मौके पर सैफई में आयोजित होने वाले समारोह में जरूर मौजूद होंगे। ऐसा संभव भी लग रहा था क्योंकि लखनऊ से मुलायम सिंह यादव के निजी सचिव की तरफ से इस बात की जानकारी इटावा के नगर मजिस्ट्रेट को भी प्रदत्त कर दी गई थी। मुलायम के यहां पहुंचने की खबर के मद्देनजर पूरे का पूरा सुरक्षा दस्ता सैफई हवाई पट्टी पर मुस्तैद कर दिया गया।

सुरक्षा दस्ते में सैफई के उपजिलाधिकारी हेम सिंह और सैफई के पुलिस उपाधीक्षक निर्मल सिंह बिष्ट समेत तमाम अफसर मौजूद रहे लेकिन दोपहर बाद मुलायम का प्रोग्राम रद्द कर दिया गया। बड़े भाई के इस कदम से मायूस शिवपाल ने आखिर इसकी भड़ास जाहिर भी की। उन्होंने मुलायम को चापलूसों की मंडली से सजग रहने को कहा। शिवपाल ने मुलायम के साथ-साथ अपने भतीजे अखिलेश यादव को भी निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने कभी भी जमीनी तौर पर पार्टी के लिए कोई काम नही किया वे आज बड़े -ड़े पदो पर विराजमान है।

उधर, सपा सूत्रों ने बताया कि मध्य प्रदेश के दौरे पर गए पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव अपने पिता मुलायम सिंह यादव को सैफई जाने से रोकने के लिए देर रात ही लखनऊ पहुंच गए थे। उन्होंने सुबह जाकर के सबसे पहले अपने पिता से अपने बच्चों के साथ मिलकर के जन्मदिन की ना केवल उनको बधाई दी बल्कि उनसे आशीर्वाद भी लिया। अखिलेश से मुलाकात के बाद मुलायम सपा मुख्यालय पहुंचे जहां उन्होंने कार्यकर्ताओं को पार्टी की मजबूती के लिए काम करने को कहा।

सूत्रों के मुताबकि प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव का मुलायम का सैफई में जन्मदिन मनाने के पीछे एक बड़ा मकसद यह बताया गया कि अगर मुलायम समारोह में हिस्सेदारी करने के लिए पहुंचते तो इसका उनको दोहरा लाभ मिलता। एक तो सैफई और आसपास के इलाकों में समाजवादी पार्टी समर्थको में बड़ा संदेश जाता दूसरा उनकी पार्टी का जनाधार भी बढ़ता लेकिन ऐसा हो ना सका।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static