शिवपाल सिंह यादव बोले- यूपी सरकार को नैतिक स्तर पर इस्तीफा दे देना चाहिए

punjabkesari.in Thursday, Jun 06, 2024 - 01:19 PM (IST)

इटावा: लोकसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन कर समाजवादी पार्टी देश की तीसरी बड़ी पार्टी बन गई है। समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में 80 में से 37 सीटों पर जीत का परचम लहराया है। इस जीत से पार्टी अध्‍यक्ष अखि‍लेश यादव के साथ ही चाचा शि‍वपाल यादव भी गदगद हैं। शिवपाल ने बीजेपी पर तीखा जुबानी हमला बोला है।शिवपाल यादव ने गुरुवार को बीजेपी के इस्‍तीफे की मांग कर दी है। उन्‍होंने कहा, "बीजेपी को नैतिकता के तौर पर इस्तीफा देना चाहिए। उत्तर प्रदेश में एनडीए को नकार दिया है और अखिलेश यादव की पार्टी को समर्थन दिया है।

'अयोध्या ने असली मर्यादा पुरुषोत्तम सेवक को जिताया'
शिवपाल ने कहा कि आज विधानसभा चुनाव हो जाए तो प्रदेश में अखिलेश के नेतृत्व वाली सरकार बनना तय है। उन्होंने कहा कि अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान हमेशा थे और रहेंगे। वहां पर जो चुनाव जीते हैं वह सेकुलर हैं और सेकुलर रहेंगे। अयोध्या ने असली मर्यादा पुरुषोत्तम सेवक को जिताया है। वहीं फैजाबाद मंडल में भाजपा का सफाया कर दिया है। 

मायावती पर लगाया बड़ा आरोप
मायावती के अल्पसंख्यकों को टिकट देने पर भी विचार किया जाएगा बयान पर कहा कि बीच-बीच में जिस तरह मायावती ने टिकट बदले हैं। उससे जनता समझ गई है कि वह भाजपा के साथ हैं। आरोप लगाया है कि जो टिकट दिए हैं, वह भी कोई मुफ्त में नहीं दिए हैं। 

शिवपाल यादव को बना सकते हैं नेता प्रतिपक्ष
नेता प्रतिपक्ष के सवाल पर कहा कि इसके लिए नेतृत्व जो फैसला लेगा उस पर काम किया जाएगा। कहा कि नेता जी का आशीर्वाद है। उनके आदर्शों पर चलकर ही इतनी सीट जीत सके हैं। बता दें कि अखिलेश यादव मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट से वर्तमान में विधायक हैं और अब वे कन्नौज से सांसद भी बन गए हैं। नियमानुसार अखिलेश यादव को किसी एक पद से इस्तीफा देना होगा। सूत्रों के हवाले से मिल रही खबर के मुताबिक कन्नौज से सांसद चुने जाने के बाद अखिलेश यादव यूपी विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे सकते हैं। इतना ही नहीं यूपी विधानसभा में वे चाचा शिवपाल यादव को नेता प्रतिपक्ष भी बना सकते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

static