शिवपाल ने दी राम मंदिर के लिए शुभकामनाएं, कहा-राष्ट्र श्रीराम के स्वागत के लिए तैयार है

punjabkesari.in Wednesday, Aug 05, 2020 - 08:56 AM (IST)

लखनऊः  प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने राम मंदिर के शिलान्यास के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के बाद अयोध्या में प्रस्तावित भव्य राम मंदिर के शिलान्यास का अवसर सभी भारतीयों के लिए एक सुखद क्षण है। लंबे समय से चल रहे एक विवाद का संवैधानिक दायरे में निपटारा होना हमारे लोकतंत्र की ताकत है। उन्होंने कहा कि मेरी व्यक्तिगत राय है कि अब इस शुभ अवसर पर किसी तरह की राजनीति नहीं होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण राष्ट्र प्रभु श्रीराम के स्वागत के लिए तैयार है। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम सभी की आस्था के प्रतीक हैं। राम तो राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के भी आदर्श थे। गांधी जी के लिए राम राज्य की संकल्पना का अर्थ था एक पारदर्शी और जवाबदेह लोकतंत्र। यादव ने कहा कि गांधी जी जिस रामराज्य की बात करते थे वह न्याय पर आधारित एक मुकम्मल समाज की अवधारणा थी। जहां राम और रहीम को बराबरी का अधिकार मिले।

उन्होंने कहा आइए, एक ऐसे रामराज्य का संकल्प लें जहां छुआछूत का कलंक न हो एवं दलितों, अल्पसंख्यकों, पिछड़ों, नौजवानों, अन्नदाताओं, पशुपालकों, आदिवासियों, बुनकरों लघु व मध्यम व्यवसायियों को न्याय मिल सके। साथ ही पढ़ाई, दवाई और सिंचाई मुफ्त हो और रोजी, रोटी व रोजगार की गारंटी हो। 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static