PM Modi Varanasi Visit: मेहंदीगंज में बोले पीएम मोदी, कहा- तीसरी बार देश का प्रधान सेवक बनने का सौभाग्य मिला

punjabkesari.in Tuesday, Jun 18, 2024 - 04:33 PM (IST)

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार पीएम बनने के बाद आज पहली बार काशी पहुंचे। जहां केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान, सीएम योगी समेत कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, शिवराज सिंह चौहान सहित कई बड़े भाजपा नेता पीएम मोदी का स्वागत करने के लिए पहले ही वाराणसी पहुंच गए थे। पीएम मोदी ने मेहंदीगंज पहुंचते ही किसानों को बढ़ी सौगात दी। पीएम मोदी ने किसान सम्मान योजना के 9.26 करोड़ से अधिक लाभार्थी किसानों के खाते में 20 हजार करोड़ रुपये से अधिक की राशि 17वीं किस्त के रूप में जारी कर दी है। इसमें वाराणसी के दो लाख 74 हजार 615 किसान भी लाभान्वित हुए। 

पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बाबा विश्वनाथ और मां गंगा के आशीर्वाद से, काशीवासियों के असीम स्नेह से मुझे तीसरी बार देश का प्रधान सेवक बनने का सौभाग्य मिला है। काशी के लोगों ने मुझे लगातार तीसरी बार अपना प्रतिनिधि चुनकर धन्य कर दिया है। अब तो मां गंगा ने भी जैसे मुझे गोद ले लिया है, मैं यहीं का हो गया हूं।


पीएम मोदी ने देश का मान बढ़ाया है: CM योगी
सीएम योगी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने देश का मान बढ़ाया है। किसानों की आमदनी बढ़ी है। हमने बदलती हुई काशी देखी है। दुनिया ने काशी को बदलती हुई देखा है। काशी ने देश के लोगों को आकर्षित किया है। इस नई काशी के कायाकल्प के लिए बीते 10 सालों में हजारों करोड़ों रुपए खर्च हुए हैं। सीएम ने कहा कि 2014 में अन्नदाता किसान पहली बार देश की आजादी का हिस्सा हुआ है। जब तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ प्रधानमंत्री मोदी ने ली तो उन्होंने सबसे पहले हस्ताक्षर किसान सम्मान निधि योजना पर ही किया थे।

'कृषि भारतीय अर्थव्यवस्था की रीढ़ है और किसान उसकी आत्मा है...'
भूपेंद्र चौधरी के बाद केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी तीसरी बार पीएम बनकर काशी पहुंचे तो मौसम भी बदल गया है। कल तक यहां गर्मी थी आज मौसम थोड़ा सुहाना हो गया है। इतनी बहुमत से तीसरी बार प्रधानमंत्री वंदना जनता ने जो जनादेश दिया है, वह अद्भुत है। उन्होंने कहा कि मैं देश के सभी किसान भाइयों और बहनों की तरफ से प्रधानमंत्री का स्वागत करता हूं। कृषि भारतीय अर्थव्यवस्था की रीढ़ है और किसान उसकी आत्मा है। भाजपा का मानना है किसान भगवान है और किसान की सेवा भगवान की पूजा है और इसी भाव से लगातार पीएम और बीजेपी की सरकार किसानों के कल्याण में लगी है।

'60 साल में ये काम किसी सरकार ने नहीं किया....'
मेहदी गंज स्थित कार्यक्रम स्थल पर के मंच पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमारा यह सौभाग्य है कि पीएम के रूप में हमे सक्ष्म नेतृत्व मिला है। 10 सालों में किसानों के कल्याण का बहुत सा काम हुआ है। उन्होंने कहा कि स्वामी नाथन कमेटी की रिपोर्ट लागू करके किसानों की आय बढ़ाने का काम किया है। 60 साल में ये काम किसी सरकार ने नहीं किया। पीएम मोदी मेहदीगंज में मौजूद हैं। इस दौरान उनके साथ सीएम योगी, कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी समेत और कई बड़े भाजपा नेता मंच पर मौजूद हैं।

'PM सम्मान निधि के लाभार्थी किसानों के खाते में डालेंगे करीब 20 हजार करोड़ रुपए'
बता दें कि केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान पीएम मोदी के आगमन से पहले काशी पहुंच गए थे। काशी पहुंचने पर उन्होंने कहा कि ''लगातार तीसरी बार पीएम बनने के बाद पीएम मोदी आज पहली बार काशी आ रहे हैं। पीएम मोदी प्रधानमंत्री सम्मान निधि के लाभार्थी किसानों के खाते में करीब 20 हजार करोड़ रुपये डालेंगे। कृषि और किसान का कल्याण पीएम, भाजपा और NDA की सरकार की प्राथमिकता रही है। इसलिए सबसे पहला फैसला पीएम ने किसान सम्मान निधि किसान के खाते में पहुंचाने का फैसला किया। वहीं उन्होंने कहा कि कृषि सखियों को पीएम मोदी प्रमाण पत्र देंगे।''

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News

static