Siddharth Nath Singh की Akhilesh Yadav को चुनौती, कहा- अगर उनमें हिम्मत है तो Swami Prasad Maurya को करें पार्टी से बाहर

punjabkesari.in Saturday, Jan 28, 2023 - 08:50 AM (IST)

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पूर्व मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह (Siddharth Nath Singh) ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) पर तीखा हमला किया। उन्होंने सपा प्रमुख को नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) को रामचरितमानस (Ramcharitmanas) पर विवादित  टिप्पणी को लेकर पार्टी से बाहर करने की चुनौती दी। जानकारी के मुताबिक, सिद्धार्थ नाथ सिंह (Siddharth Nath Singh) ने कहा, 'स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya)लगातार हिंदू धर्म, हिंदू मान्यताओं और रामचरितमानस (Ramcharitmanas) पर निशाना साधते रहे हैं। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) कहती रहती है कि वह मौर्य के बयानों से जुड़ी नहीं है। मैं अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से दौड़ना बंद करने के लिए कहता हूं।' मौर्य द्वारा दिए गए बयानों से दूर रहें और खुद को उनसे दूर रखें।अगर अखिलेश यादव में हिम्मत है और हिंदुओं, उनकी मान्यताओं और रामचरितमानस का सम्मान करते हैं तो स्वामी प्रसाद मौर्य को पार्टी से बाहर कर दें। तभी हम मानेंगे कि अखिलेश यादव स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा दिए गए बयानों का समर्थन नहीं करते हैं।

PunjabKesari

उत्तर प्रदेश में स्वामी प्रसाद मौर्य को माना जाता है एक प्रमुख ओबीसी नेता
स्वामी प्रसाद मौर्य को उत्तर प्रदेश में एक प्रमुख ओबीसी नेता (समाजवादी पार्टी) माना जाता है और उन्होंने 16 वीं शताब्दी के कवि-संत तुलसीदास द्वारा रचित कार्य पर प्रतिबंध लगाने की मांग करते हुए आरोप लगाया था कि रामचरितमानस में दलितों और महिलाओं का "अपमान" किया गया है। एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए मौर्य ने कहा था कि मुझे रामचरितमानस से कोई समस्या नहीं है, लेकिन इसके कुछ हिस्सों में विशेष जातियों और संप्रदायों पर अपमानजनक टिप्पणियां और कटाक्ष हैं। उन्हें हटा दिया जाना चाहिए।" उन्होंने कहा कि सरकार को प्रभावी कार्रवाई करनी चाहिए और संवेदनशीलता दिखानी चाहिए। उसे यह देखना चाहिए कि किसी समुदाय की भावनाएं आहत न हों।

PunjabKesari

नरेंद्र मोदी पर बनी बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री को भी कांग्रेस द्वारा समर्थित पाकिस्तान प्रायोजित गतिविधि दिया करार
आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री को भी कांग्रेस द्वारा समर्थित पाकिस्तान प्रायोजित गतिविधि करार दिया। उन्होंने कहा, "केरल कांग्रेस ने डॉक्यूमेंट्री दिखाई है, जिसमें स्पष्ट रूप से कहा गया है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' वास्तव में 'भारत तोड़ो यात्रा' है। कांग्रेस पाकिस्तान और अंतरराष्ट्रीय मीडिया की तरह पीएम मोदी और देश को अपमानित करने की कोशिश कर रही है।" विशेष रूप से, यूके के ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (बीबीसी) ने 2002 के गुजरात दंगों के दौरान गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में पीएम मोदी के कार्यकाल पर हमला करते हुए दो-भाग की श्रृंखला प्रसारित की। डॉक्यूमेंट्री ने नाराजगी जताई और चुनिंदा प्लेटफार्मों से हटा दिया गया। मोदी पर बीबीसी के वृत्तचित्र के एक मजबूत खंडन में, सेवानिवृत्त न्यायाधीशों, नौकरशाहों और सशस्त्र बलों के दिग्गजों सहित 300 से अधिक प्रतिष्ठित भारतीयों ने भारत और उसके नेता के प्रति "अविश्वसनीय पूर्वाग्रह" दिखाने के लिए ब्रिटिश राष्ट्रीय प्रसारक की निंदा करते हुए एक बयान पर हस्ताक्षर किए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static