पुलिस की वर्दी बने अपराधियों में खौफ का सबब: सिद्धार्थनाथ

punjabkesari.in Saturday, Jul 06, 2019 - 06:43 PM (IST)

प्रयागराजः उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि पुलिस की वर्दी देख कर अपराधियों एवं माफियाओं के अंदर डर पैदा होना चाहिए। जानलेवा हमले में घायल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पार्षद शिव कुमार भारतीय को एसआरएन अस्पताल में देखने के बाद सिंह ने कहा कि योगी सरकार ने अपराधों के मामले में जीरो टॉलरेंस की नीति अपना रखी है। पुलिस को अपनी कार्यशैली सुधारते हुए इस प्रकार कार्य करना होगा कि खाकी वर्दी देख कर अपराधियों एवं माफियाओं के अंदर भय पैदा हो।

प्रयागराज में बढ़ रहे अपराध और उस पर पुलिस का नियंत्रण नहीं होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस विषय पर उनकी पहले ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) से बात हो चुकी है। उन्होंने पुलिस को चेतावनी दी है और उस पर कुछ कार्यवाही भी की गई है। परिस्थितियों को देखते हुए आवश्यकता है कि सरकार पुलिस और सभी नागरिक मिलकर इस विषय पर कार्यवाही करें।

ट्रकों से अवैध वसूली की शिकायत के मामले में उन्होंने बताया कि इस विषय पर संज्ञान लेते हुए बातचीत की जा रही है। उन्होंने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि सूबे के अंदर जो भी पुलिस कर्मचारी या अधिकारी हैं विशेष रूप से प्रयागराज के अंदर यदि उनको लगता है कि वह बगैर जवाबदेही के छूट जाएंगे तो वह गलत समझ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हाल ही मुख्यमंत्री द्वारा 200 से अधिक लोगों को निलंबित किया गया है जो काम नहीं करते या भ्रष्टाचार में लिप्त हैं, एक सख्त संदेश है कि वह अपनी कार्यशैली में सुधार लाएं। गौरतलब है कि धूमनगंज थाना क्षेत्र के गढ़वा इलाके में महिला ग्राम इंटर कॉलेज के पास शुक्रवार की रात भाजपा पार्षद शिवकुमार पर जानलेवा हमला किया गया था जिसमें पार्षद की गाड़ी पर बमबाजी और फायरिंग भी की गई थी।







 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static