सिख युवक पर ईसाई धर्म अपनाने का बनाया दबाव, पहले हमला कर किया घायल फिर काटे बाल

punjabkesari.in Friday, Dec 30, 2022 - 04:01 PM (IST)

बिजनौर(गौरव वर्मा): उत्तर प्रदेश में बिजनौर जिले के बढ़ापुर थाने में 4 लोगों के खिलाफ कथित तौर पर एक सिख युवक पर हमला करने और उसके बाल काटकर ईसाई धर्म अपनाने के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया गया है। पीड़ित युवक ने थाने में तहरीर देकर आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की अपील की है। जिसके तहत पुलिस ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की धाराओं में 4 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर फरार आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। साथ ही सिख समाज व हिन्दू जागरण मंच के तमाम कार्यकर्ताओं ने थाने में हंगामाबाजी कर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

PunjabKesari

शिकायत के आधार पर 4 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज
जानकारी के मुताबिक, थाना बढ़ापुर क्षेत्र के गांव चंपतपुर निवासी महेंद्र सिंह ने शिकायत दर्ज कराई है कि उसके गांव के बलवीर, मंगल सिंह, छिंदड़ और अमरीक नाम के 4 लोगों ने उसके बेटे गुरप्रीत के बाल जबरन काटे हैं। पीड़ित ने चारों आरोपियों पर गंभीर आरोप लगाते हुए थाना बढ़ापुर में संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। एसएचओ अनुज तोमर ने बताया कि शिकायत के आधार पर 4 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

PunjabKesari

मामले को लेकर सिख समाज के लोगों में भारी रोष व्याप्त 
वहीं पीड़ित महेंद्र सिंह कि मानें तो उसके गांव के ही उपरोक्त चारों लोगों ने मेरे पुत्र को जबरन ईसाई धर्म स्वीकार करने का पहले तो दबाव बनाया। जब मैंने और मेरे पुत्र गुरप्रीत ने ईसाई धर्म स्वीकार नहीं किया तो इन चारों आरोपियों ने मेरे पुत्र को 14 दिसंबर की शाम को जमकर मारा पीटा और मेरे बाल काट फिर मेरी पगड़ी भी तोड़ दी। हिंदूजागरण मंच के कार्यकर्ताओ ने बढ़ापुर थाने जाकर पीड़ित की रिपोर्ट दर्ज कराई है। इस मामले में सिख समाज के लोगों में भारी रोष व्याप्त है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static