सौतेली मां के उत्पीड़न से परेशान होकर बहन ने अपने दो भाइयों संग दी जान

punjabkesari.in Friday, Sep 16, 2022 - 05:49 PM (IST)

सोनभद्रः जिले में बड़ी दुखद घटना सामने आई है। यहां 18 वर्षीय किशोरी ने अपने सौतेली मां से तंग आकर दो मासूम भाई-बहन के संग पहाड़ी बंधी में डूब कर जान दे दी। मामला मांची थाना क्षेत्र के सोमा गांव स्थित एक दरी की बताई जा रही है। जहां किशोरी अपने सौतेले 5 वर्षीय भाई और 3 वर्षीय बहन को लेकर बीते 12 तारीख से घर से चली गई थी, जिसका आज सैकड़ों फिट नीचे पहाड़ी नदी जैसी दिखने वाली बंधी में उतराया हुआ शव मिला। पुलिस ने गुरुवार की देर रात शवों को निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा।

क्या है मामला
पनौरा पुलिस चौकी अंतर्गत सोमा गांव निवासी अमरेश उरांव ने दो पत्नियों की मौत के बाद तीसरी शादी की थी। पहली पत्नी से चार बच्चे और दूसरी पत्नी से जन्मी कृष्णा उराव थी। कृष्णा उराव और उसकी सौतेली मां के बीच काफी दिनों से मनमुटाव चल रहा था। इसी बीच 12 तारीख से पहले घर में मछली बनाई गई थी जिसका भोजन कृष्णा को नहीं मिला था। इसी बात से नाराज कृष्णा अपने सौतेले 5 साल के भाई और 3 साल की बहन को साथ लेकर घर से निकल गई। इसकी सूचना सौतेली मां ने 14 तारीख को मांची थाने में दिया था कि इसी बीच पुलिस को भैंसा खोह पहाड़ी बंधी में कुछ शव उतराने की सूचना मिली। बताया जाता है कि सड़क से लगभग एक हजार फीट नीचे इस बंधी नुमा दरी में शव को निकालने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा। किसी तरह पुलिस ने किशोरी व दो बच्चों के शव को बाहर निकलवाया।
 

ग्रामीणों ने पहाड़ से नीचे की ओर देखा तो सन्न रह गये
जब बच्चों के लापता होने पर खोजबीन शुरू हुई तब गांव के कुछ लोगों ने परिवार से बच्चों को पहाड़ी की ओर जाते देखे जाने की बात कही थी। उसके बाद जब ग्रामीणों ने पहाड़ी के पास पहुंचकर देखा तो चप्पल और अन्य चीजें वहां दिखाई पड़ी। ग्रामीणों ने पहाड़ से नीचे की ओर देखा तो दरी में शव उतराए हुए थे। चर्चा यह भी है कि किशोरी कृष्णा के मन में अपनी दूसरी मां के मनमुटाव हो जाने से तरह-तरह की बातें भी सामने आती थी। इसको लेकर आए दिन दोनों के बीच कहासुनी हो जाती थी। इस घटना के बाद जहां पिता बेसुध नजर आ रहा है वहीं मां की आंखों में पश्चाताप के आंसू भी छलक रहे हैं कि उसने क्यों खाने के लिए उसको डांटा था।

विवाद के बारे में हमें कोई जानकारी नहीः पिता
पिता अमरेश उरांव ने बताया कि वह बाहर रहकर काम करता है। 12 तारीख को जब कृष्णा बच्चों को लेकर निकल गई थी तब उसकी पत्नी ने उसे बताया था। घटना के बारे में पता नहीं चला और जब शव को बरामद हुए तब घर आया था। कृष्णा और सौतेली मां के बीच विवाद के बारे में पिता ने बताया कि उसे किसी तरह की जानकारी नहीं है वह घटना के वक्त घर पर भी नहीं था।


शवों का पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया जिला अस्पताल 
फिलहाल बीती देर रात किसी तरह पुलिस ने तीनों के शव का पंचनामा करते हुए पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है। इस घटना ने गांव वालों को भी सन्न कर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static