चीन में कोरोना से बेकाबू हालात देख सतर्क हुई योगी सरकार, CMO को दिए निर्देश

punjabkesari.in Wednesday, Dec 21, 2022 - 06:19 PM (IST)

लखनऊ: चीन में कोरोना वायरस का खतरा बढ़ता जा रहा है। ऐसे में योगी सरकार सर्तक हो गई है। उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने प्रदेशभर में अलर्ट जारी कर दिया है। इसी के साथ उपमुख्यमंत्री की तरफ से स्वास्थ्य विभाग और संबंधित अधिकारियों को निर्देश भी जारी किए गए हैं। निर्देशों में कोरोना की जांच और उसके उपचार शुरू करने की व्यवस्था को लेकर भी कहा गया है। इसी के साथ यूपी के सभी एयरपोर्ट पर चौकसी बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं।

उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक की तरफ से स्वास्थ्य विभाग को जारी निर्देशों में कहा गया है। कोरोना जिन देशों में तेजी के साथ फैल रहा है। उन देशों से आने वाले यात्रियों की जांच करवाई जाए। इसी के साथ पॉजिटिव मरीजों की जीनोम सीक्वेंसिंग कराई जाए। जिससे कि कोरोना वायरस के वैरिएंट का पता लगाया जा सके।

यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक की तरफ से प्रदेश के सभी सीएमओ और चिकित्सा शिक्षा विभाग के अधिकारियों को सतर्कता बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। निर्देशों में कहा गया है कि सर्दी-जुकाम और बुखार समेत अन्य लक्षण वाले यात्रियों को चिन्हित किया जाए और उनकी कोरोना जांच करवाई जाए। वहीं विदेशों से आने वाले यात्रियों की सूची बनाने बात कही है। बता दें कि चीन में कोरोना की वजह से हालात बेकाबू हो गए है। इन दिनों चीन में लोगों को अंतीम संस्कार नसीब नहीं हो रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static