स्मृति ईरानी ने अमेठी भेजी ''मोदी राहत किट'', गांव वालों ने कहा- ‘धन्यवाद''

3/29/2020 4:46:38 PM

अमेठीः खतरनाक कोरोना का कहर लगातार जारी है। वहीं राहत के तौर पर सरकार सुविधाएं देने की भी लगातार कोशिश करती नजर आ रही है। इस दौरान अमेठी के लोगों की मदद के लिए केंद्रीय मंत्री और सांसद स्मृति ईरानी ने कोरोना से बचाव व गांव-गांव राहत सामग्री पहुंचाने का निर्णय लिया है।  इसी क्रम में उन्होंने अमेठी के गरीब परिवारों के लिए 'मोदी राहत किट' भेजा है।

बता दें कि स्मृति ईरानी ने जिला प्रशासन से ऐसे लोगों की सूची मांग कर उन सभी को राशन, सब्जी व दैनिक उपयोग के सामान मुहैया कराने का निर्णय लिया है, जिन्हें अभी तक किसी अन्य माध्यम से मदद नहीं मिली है। उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों को तत्काल मदद पहुंचाने के लिए मोदी राहत किट के नाम से एक थैला बनवाया है। इसमें 5 किलोग्राम चावल, 5 किलोग्राम आटा, 1 किलो दाल, ढाई किलो आलू, 200 ग्राम तेल, 50 ग्राम सब्जी मसाला, 50 ग्राम हल्दी पाउडर और 1 किलो नामक दिया जा रहा है।

केंद्रीय मंत्री और अमेठी से सांसद के प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने बताया कि उनकी पहल पर उत्थान सेवा संस्थान के लोगों ने गांव-गांव इस किट का वितरण शुरू कर दिया है। यहां दीदी (स्‍मृति ईरानी) की ओर से संसदीय क्षेत्र के जरूरतमंद परिवारों को तत्काल राशन, सब्जी व दैनिक उपयोग की चीजों की मदद पहुंचाई जा रही है। दीदी अपनी संसदीय क्षेत्र को लेकर फिक्रमंद हैं। वह जिला प्रशासन से लगातार सम्पर्क में हैं। आपदा के इस घड़ी में दीदी अपनी अमेठी में किसी को भी भूखे न रहने देने के संकल्प पर मजबूती से काम कर रही हैं। वहीं संकट की इस घड़ी में राहत के तौरपर 'मोदी राहत किट' पाकर गांववालों ने उनका शुक्रियां कहा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

static