Mainpuri Bypoll: सपा ने जसवंतनगर क्षेत्र के 4 थानाध्यक्षों को जबरन अवकाश पर भेजने का लगाया आरोप, EC से हस्‍तक्षेप की मांग

punjabkesari.in Friday, Nov 25, 2022 - 06:32 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के एक प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को राज्‍य के मुख्‍य निर्वाचन अधिकारी को एक पत्रक सौंपकर मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के सिलसिले में चार थानाध्यक्षों को जबरन अवकाश पर भेजे जाने का आरोप लगाते हुए निष्‍पक्ष चुनाव के लिए आयोग से हस्‍तक्षेप की मांग की है।
PunjabKesari
सपा मुख्यालय से शुक्रवार को जारी एक बयान के अनुसार समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी के नेतृत्व में आज समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मिलकर मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में जसवंतनगर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के चार थानाध्यक्षों को जबरन छुट्टी पर भेज देने तथा समाजवादी पार्टी के समर्थकों-कार्यकर्ताओं को चिह्नित कर उनके वाहनों की चेकिंग के नाम पर उत्पीड़न किए जाने की शिकायत की। उन्होंने तत्काल इन पर रोक लगाने की मांग की ताकि निष्पक्ष और स्वतंत्र चुनाव हो सके।
PunjabKesari
चौधरी ने अपने शिकायती पत्र में आरोप लगाया कि मैनपुरी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के उप निर्वाचन-2022 में जसवन्तनगर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले बैदपुरा के थानाध्यक्ष राजीव यादव, चौबिया के थानाध्‍यक्ष जय प्रकाश यादव, जसवन्तनगर के थानाध्‍यक्ष सलमान सिद्दीकी व भरथना के थानाध्‍यक्ष को जबरन अवकाश पर भेज दिया गया है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि वाहन जांच के नाम पर समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं, समर्थकों को चुनाव प्रचार से रोकने तथा उनको हतोत्साहित करने व उनमें भय पैदा करने की साजिश हो रही है।

सपा ने निर्वाचन आयोग से मांग की है कि जसवंतनगर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के चारों थानाध्यक्षों को जबरन अवकाश पर भेज देने के आदेश को निरस्त करके उनकी छुट्टियां तत्काल प्रभाव से रद्द की जाएं। यह भी मांग की कि समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं व समर्थकों को चिह्नित करके दो पहिया, चार पहिया वाहनों की अनावश्यक और जबरन चेकिंग की कार्यवाही पर तत्काल रोक लगाई जाए। उल्लेखनीय है कि सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद रिक्त हुए मैनपुरी संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में उपचुनाव हो रहा है, जहां पांच दिसंबर को मतदान और आठ दिसंबर को मतगणना होनी है। सपा ने यहां मुलायम की पुत्रवधू और सपा प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को उम्मीदवार बनाया है, जबकि भारतीय जनता पार्टी ने रघुराज सिंह शाक्य को उम्मीदवार बनाया है। इटावा जिले की जसवंतनगर विधानसभा सीट मैनपुरी संसदीय क्षेत्र के अन्तर्गत आती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static