SP Candidates List 2024: गाजियाबाद और खैर सीट पर भी सपा ने उतारे उम्मीदवार, जानें अखिलेश ने किन प्रत्याशियों पर खेला दाव

punjabkesari.in Thursday, Oct 24, 2024 - 05:15 PM (IST)

SP Candidates List 2024: यूपी में होने वाले उपचुनाव के लिए सपा ने एक और उम्मीदवारों कि लिस्ट जारी की है। जिसमें गुरुवार शाम सपा ने अलीगढ़ की खैर और गाजियाबाद जिले की सदर सीट पर प्रत्याशी घोषित किया। इससे पहले समाजवादी पार्टी ने मुरादाबाद की कुंदरकी विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए हाजी मोहम्मद रिजवान को प्रत्याशी घोषित किया था। फिलहाल सपा ने सभी 9 सीटों अपने उम्मीदवारों को उतार दिया है।

वहीं, भाजपा ने अभी तक अपने 8 उम्मीदवरों को मैदान में उतार दिया है। एक सीट मीरापुर पर जयंत चौधरी की पार्टी राष्ट्रीय लोक दल को दिया गया है, जिस सीट पर मिथिलेश पाल को प्रत्याशी बनाया गया है। उधर, बहुजन समाजवादी पार्टी ने उपचुनाव में ताल ठोकते हुए अपने 8 उम्मीदवरों के नामों की घोषणा कर दी है। 

मायावती ने इन प्रत्याशियों को दिया टिकट
बसपा के राष्ट्रीय महासचिव मेवालाल गौतम की ओर से जारी इस सूची के मुताबिक पार्टी ने कटेहरी (अंबेडकर नगर) सीट से अमित वर्मा, फूलपुर (प्रयागराज) सीट से जितेंद्र कुमार सिंह, मीरापुर (मुजफ्फरनगर) सीट से शाह नजर और सीसामऊ (कानपुर नगर) सीट से वीरेंद्र कुमार शुक्ला को उम्मीदवार बनाया है। सूची के अनुसार, पार्टी ने इन सीटों के अलावा करहल (मैनपुरी) से अवनीश कुमार शाक्य, कुंदरकी (मुरादाबाद) से रफत उल्ला, गाजियाबाद से परमानंद गर्ग तथा मझवां (मिर्जापुर) से दीपक तिवारी को प्रत्याशी बनाया है। उत्तर प्रदेश की नौ विधानसभा सीटों पर उपचुनाव आगामी 13 नवंबर को होगा और परिणाम 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Related News

static