​सपा नेताओं ने की मुलायम सिंह यादव को 'भारत रत्न' देने की मांग, कहा-  धरतीपुत्र के लिए और कोई सम्मान नहीं फबता

punjabkesari.in Thursday, Jan 26, 2023 - 04:19 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के संस्थापक दिवंगत मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) को अति प्रतिष्ठित पुरस्कार 'पद्म विभूषण' (Padma Vibhushan) दिए जाने के ऐलान के बाद पार्टी नेताओं ने उन्हें देश के सर्वोच्च असैन्य सम्मान 'भारत रत्न' (Bharat Ratna) से सम्मानित किए जाने की मांग की है।

PunjabKesari

बता दें कि यूपी के तीन बार मुख्यमंत्री, देश के रक्षा मंत्री, प्रख्यात समाजवादी और धरतीपुत्र के नाम से विख्यात मुलायम सिंह यादव को मोदी सरकार ने मरणोपरांत पद्म विभूषण सम्मान दिया है। उनको दिए गए इस सम्मान के बाद सपा नेताओं ने नाराजगी जताते हुए उन्हें 'भारत रत्न' से सम्मानित किए जाने की बात कही है।

यह भी पढ़ेंः राजनीति में एक बड़े चेहरे मुलायम सिंह यादव को पद्म विभूषण से नवाजा, देश का दूसरा सबसे बड़ा पुरस्कार

PunjabKesari

स्वामी प्रसाद मौर्य ने की ये मांग
समाजवादी पार्टी के विधान परिषद सदस्य स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) ने आरोप लगाया कि पद्म विभूषण देकर मुलायम सिंह यादव के योगदान का उपहास किया गया। मौर्य ने उन्हें भारत रत्न से सम्मानित करने की मांग की।

यह भी पढ़ेंः पद्म विभूषण पुरस्कार देकर नेताजी का अपमान, मुलायम सिंह यादव को 'भारत रत्न' से करना चाहिए था सम्मानित

उन्होंने गुरुवार को एक ट्वीट कर कहा, ‘‘भारत सरकार ने नेताजी श्री मुलायम सिंह यादव को मरणोपरांत पद्म विभूषण पुरस्कार देकर नेताजी के व्यक्तित्व, कृत्य एवं राष्ट्र के प्रति किए गए उनके योगदान का उपहास किया है। यदि नेताजी को सम्मान देना ही था तो भारत रत्न के सम्मान से सम्मानित करना चाहिए था।''

PunjabKesari

‘भारत रत्न' को छोड़कर धरतीपुत्र के लिए कोई सम्मान नहीं फबता-आईपी  सिंह
सपा प्रवक्ता आईपी सिंह (IP Singh) ने भी कुछ ऐसे ही विचार व्यक्त किए। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘धरतीपुत्र स्वर्गीय श्रद्धेय मुलायम सिंह यादव पर सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न' को छोड़कर दूसरा कोई सम्मान नहीं फबता। हम सभी के आदरणीय नेताजी को अविलंब भारत रत्न देने की घोषणा की जाये।'' गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने बुधवार को घोषित पद्म पुरस्कारों के तहत पद्म विभूषण अवार्ड के लिए सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव का नाम घोषित किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static