सपा विधायक ने अखिलेश यादव के समर्थन में CM पर आरोप लगा विधानसभा के शीतकालीन सत्र का किया बहिष्कार

punjabkesari.in Monday, Dec 05, 2022 - 12:32 PM (IST)

भदोही (महेश जायसवाल) : सोमवार से उत्तर प्रदेश विधानसभा में शीतकालीन सत्र की शुरुआत हो गई है। जहां एक तरफ योगी सरकार इस सत्र में अनुपूरक बजट पेश कर रही है। वहीं दूसरी तरफ सपा विधायक ने नेता सदन पर अखिलेश यादव को सत्र में भाग न ले पाए। इसका आरोप लगा विधानसभा की बैठक का बहिष्कार करते हुए सत्र में भाग न लेने का पत्र विधानसभा अध्यक्ष को सौंपा है।  

नेता सदन नहीं चाहते कि नेता प्रतिपक्ष सत्र में भाग ले
जिले की भदोही विधानसभा से सपा विधायक  जाहिद बेग ने 5 दिसंबर से शुरु होने जा रही उत्तर प्रदेश विधानसभा की शीतकालीन सत्र का विरोध करते हुए सत्र में भाग लेने से इंकार कर दिया है। सपा विधायक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर आरोप लगाया कि नेता सदन नहीं चाहते कि नेता प्रतिपक्ष सदन की कार्रवाई में हिस्सा लें। इसी वजह से उन्होंने उपचुनाव वाले दिन सत्र बुलाया है। मुख्यमंत्री जानते है कि मैनपुरी, रामपुर व खतौली में उपचुनाव होने के कारण अखिलेश यादव, शिवपाल सिंह यादव, अब्दुल्ला आजम सहित सपा के करीब 6 विधायकों को वोट डालना है और वह सत्र में शामिल नहीं हो सकते।

PunjabKesari

विधानसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र
सपा विधायक ने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर विधानसभा के शीतकालीन सत्र का बहिष्कार करने के निर्णय के बारे में अवगत कराया है। विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना को लिखे पत्र में विधायक ने नेता सदन की मंशा पर आरोप लगाते हुए अखिलेश यादव के समर्थन में सत्र में शामिल न होने को कारण बताया है।



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static