Meerut News: जेल गए सपा विधायक, कोर्ट ने हाजी रफीक अंसारी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

punjabkesari.in Tuesday, May 28, 2024 - 01:41 AM (IST)

Meerut News, ( आदिल रहमान): न्यायालय के द्वारा 100 वारंट जारी होने के बावजूद न्यायालय के सामने पेश न होने के चलते न्यायालय के द्वारा सपा विधायक को गिरफ्तार कर पेश करने के आदेश के चलते आज मेरठ की शहर सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक रफीक अंसारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। सपा विधायक रफीक अंसारी को लखनऊ से मेरठ लौटते वक्त बाराबंकी से गिरफ्तार किया गया। बताया जा रहा है कि सपा विधायक रफीक अंसारी पिछले 7 दिनों से अंडरग्राउंड थे और उनकी तलाश में पुलिस की कई टीमें लगी हुई थी। आज पुलिस ने सपा विधायक को बाराबंकी से गिरफ्तार कर मेरठ में न्यायालय के सामने पेश किया जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।
PunjabKesari
दरअसल, साल 1995 में मेरठ में एक मामले में सपा विधायक रफीक अंसारी समेत कई लोगों पर केस दर्ज हुआ था। जिसमें 1997 में कोर्ट ने इस मामले में सपा विधायक रफीक अंसारी के अलावा सभी को बरी कर दिया था और सपा विधायक के खिलाफ एक के बाद एक 100 गैर ज़मानती वारंट जारी हुए थे, जिसके चलते सपा विधायक ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में गुहार लगाई थी लेकिन वहां से उन्हें कोई राहत नहीं मिली। जिसके बाद हाईकोर्ट ने उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव गृह और डीजीपी को सपा विधायक को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने के आदेश दिए थे और इसी पर अमलयाबी करते हुए पुलिस की कई टीमें सपा विधायक को तलाश रही थी। इसी के चलते आज सपा विधायक को लखनऊ से मेरठ लौटते वक्त बाराबंकी से गिरफ्तार किया गया। बाराबंकी से गिरफ्तार किए जाने के बाद सपा विधायक को पुलिस वहां से मेरठ लेकर आई और मेरठ में उन्हें विशेष न्यायाधीश एमपी एमएलए कोर्ट सीनियर डिवीजन के सामने पेश किया जहां से कोर्ट में उनका जमानत प्रार्थना पत्र खारिज करते हुए 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इस दौरान सपा विधायक के समर्थकों ने कोर्ट के बाहर जमकर नारेबाजी भी की।

गौरतलब है कि पुलिस ने गिरफ्तार किए गए सपा विधायक रफीक अंसारी का मेरठ जिला अस्पताल में मेडिकल कराया गया और करीब रात 9 बजे सपा विधायक को न्यायालय के सामने पेश किया गया जहां न्यायालय ने उनका जमानती प्रार्थना पत्र खारिज करते हुए उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। इस दौरान कोर्ट परिसर के बाहर भारी पुलिस बल लगाया गया और कोर्ट को छावनी में तब्दील कर दिया गया था। इस दौरान सपा विधायक के समर्थक कोर्ट रूम के बाहर इकट्ठा हुए और उन्होंने समाजवादी पार्टी और रफीक अंसारी के जिंदाबाद के नारे भी जमकर लगाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static