UP Budget Session: सपा MLC बोले- ‘प्रोटेम स्पीकर के खिलाफ अविश्वास है, वह सदन कैसे चला सकते हैं’

punjabkesari.in Friday, Feb 19, 2021 - 02:50 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के हंगामे के बीच बजट सत्र के दूसरे दिन की शुरूआत हुई। इस दौरान आज सपा ने प्रोटेम स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाए जाने की मांग की। इसके बाद हंगामा करते हुए सपा और कांग्रेस के विधायक वेल में आकर नारेबाजी करने लगे। जिसे देखते हुए विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने सदन की कार्यवाही आधे घंटे के लिए स्थगित कर दी।  

PunjabKesari
सपा एमएलसी एवं प्रवक्ता सुनील साजन ने कहा कि बहुमत समाजवादी पार्टी का है और प्रोटेम स्पीकर के खिलाफ अविश्वास है। 1956 के नियम 143 के अंतर्गत नोटिस दी गई है। प्रोटेम स्पीकर का काम शपथ दिलाने के साथ खत्म हो गया है। ऐसे में प्रोटेम स्पीकर सदन कैसे चला सकते हैं। उन्होंने कहा कि सपा की नोटिस को स्वीकार कर लिया गया है और परिषद खुद यह मान रहा है तो चुनाव होना चाहिए। संवैधानिक तरीके से प्रोटेम स्पीकर सदन नहीं चला सकता हैं। भाजपा के पास चुनाव कराने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।

PunjabKesari
वहीं कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह ने प्रोटेम स्पीकर को लेकर कहा कि सरकार संविधान के नियमों की  अनदेखी कर रही है। सरकार के अहंकार की वजह से आज विधान परिषद स्थगित हुई और हम चाहते हैं कि प्रोटेम स्पीकर पर वोटिंग हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static