सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क बोले- नोटों पर गणेश-लक्ष्मी की फोटो होने से बिगड़ेगा देश का माहौल

punjabkesari.in Saturday, Oct 29, 2022 - 04:55 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहममान बर्क अपने बयानों को चलते अक्सर चर्चा में रहते हैं। इसी कड़ी में आजम खान को कोर्ट ने सजा सुनाए जाने पर बर्क ने कहा कि आजम खां का ह्रैसमेंट किया जा रहा है। उन्होंने यूपी सरकार के साथ-साथ अदालत के आदेश पर सवालिया निशान उठाया। उन्होंने कहा कि जो कुछ हो रहा है, वह सब इशारे पर हो रहा है, जो डील होती है, वही आदेश होता है, सांसद का सीधा इशारा सरकार पर था कि सरकार जो चाह रही है, वही आज़म खां के साथ हो रहा है।

इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल की नोटों पर लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर की मांग को लेकर सपा सांसद ने कहा कि  हर मुल्क का कोई न कोई सिक्का होता है। कांग्रेस का दौर था, तब नोट पर गांधी जी की तस्वीर थी। अब भाजपा का दौर है तब भी गांधी की तस्वीर है। केजरीवाल देश को बांटना चाहते हैं। इनके हिसाब से नोट सिर्फ हिंदू धर्म का रह जाएगा। देश में  डॉक्टर आंबेडकर ने कानून बनाया, उसमें कोई जिक्र नहीं है, कोई तस्वीर लगाई जाए। यह सब देश का खराब करने को कोशिश है। उन्होंने कहा कि अगर लक्ष्मी या गणेश की तस्वीर नोट पर आती है तो यह माना जाएगा कि अब देश सिर्फ हिंदुओं का है। इस तरह देश में माहौल खराब होता है। भाईचारा खतरे में होता है। मैं इस तरह के मामले में केजरीवाल के साथ नहीं हूं।

गौरतलब है कि भारतीय नोट पर लक्ष्मी और गणेश जी के फोटो के अरविंद केजरीवाल की मांग पर सांसद को मुल्क में माहौल खराब होने का खतरा लग रहा है. वहीं, केजरीवाल के खिलाफ वह पहली बार बोले हैं। अब तक सांसद उसके ही पक्ष में बोलते रहे हैं। पहली बार उन्होंने केजरीवाल के बयान को लेकर अपनी आपत्ति रखी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static