UP Chunav Result 2022: काउंटिंग को लेकर सभी पार्टियां अलर्ट, मतगणना स्थल पर कानूनी सलाह के लिए 2-2 वकील तैनात करेगी सपा

punjabkesari.in Monday, Mar 07, 2022 - 12:03 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में आज अंतिम एवं सातवें चरण के तहत नौ जिलों की 54 विधानसभा सीटों पर कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच मतदान जारी है। शाम 6 बजे वोटिंग समाप्त होतो ही एग्जिट पोल भी आ जाएंगे। जबकि 10 मार्च को वोटों की गिनती होगी। जिसकी वजह से सभी राजनीतिक पार्टियां और प्रत्याशी एहतियात बरत रहे हैं। मतगणना को लेकर समाजवादी पार्टी पूरी तरह से चौकस हो गई है। पार्टी ने मतगणना स्थल पर कानूनी सलाह के लिए 2-2 वकीलों को तैनात करने का फैसला किया है।

 

https://up.punjabkesari.in/uttar-pradesh/news/sp-to-depute-2-2-lawyers-for-legal-advice-at-counting-site-1559976

बता दें कि सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने सभी जिला और महानगर अध्यक्षों को यह निर्देश दिए हैं कि मतगणना के दौरान किसी कानूनी परामर्श के लिए वकील उपलब्ध रहेंगे। इसके साथ ही सपा ने सभी जिला और महानगर अध्यक्षों को 9 मार्च तक अधिवक्ताओं के नाम देने के लिए कहा है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पत्र में लिखा है कि विधानसभा चुनाव की मतगणना हर विधानसभा में 10 मार्च को होनी है। मतगणना के समय हर काउंटिंग बूथ पर दो-दो अधिवक्ता कानूनी सलाह के लिए रहने चाहिए ताकि जरूरत पड़ने पर आप उनका उपयोग कर सकें। इसलिए दोनों अधिवक्ताओं के नाम और मोबाइल नंबर पार्टी प्रदेश कार्यालय में 9 मार्च तक जरूर उपलब्ध कराने का कष्ट करें।

गौरतलब है कि राज्य के नौ जिलों की 54 विधानसभा सीटों पर पर्याप्त सुरक्षा इंतजामों के बीच सुबह सात बजे से मतदान प्रारंभ हो गया है। इस चरण के चुनाव में 51 सीटों पर सायं छह बजे तक मतदान होगा। वहीं, 03 सीटों, चंदौली जिले की चकिया (सु) तथा सोनभद्र जिले की राबटर्सगंज एवं दुद्धी (सु) सीट पर सायं चार बजे तक मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। सातवें चरण के मतदान में 2.06 करोड़ मतदाता 75 महिला प्रत्याशियों सहित 613 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला ईवीएम में कैद कर देंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static