श्रावस्ती में गेहूं की खड़ी फसल को लगी आग, 200 किसानों की 700 बीघा फसल जलकर हुई राख

punjabkesari.in Thursday, Apr 11, 2024 - 08:50 AM (IST)

श्रावस्ती (दुर्गेश शुक्ला): उत्तर प्रदेश में आग का तांडव थमने का नाम नहीं ले रहा। हर दिन किसी न किसी वजह से किसानों की फसलें आग की चपेट में आ रही है और उनकी फसल का भारी नुकसान कर रही है। इसी तरह श्रावस्ती में बुधवार को करीब 200 किसानों की गेहूं की खड़ी फसल अज्ञात कारणों से लगी आग। जिसकी वजह से 700 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। इस दौरान एक गोवंश की झुलसने से मौत हो गई।

PunjabKesari
यह घटना श्रावस्ती जनपद के थाना मल्हीपुर के भगवानपुर, रमवापुर और शोरगढी शिकारी की है। जहां पर अज्ञात कारणों से गेहूं की खड़ी फसल में आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि देखते ही देखते किसानों की 700 बीघा गेहूं की फसल जल गई। आग की जानकारी होने पर चीख-पुकार मच गई। सूचना पर पहुंची पुलिस व दमकल कर्मियों ने ग्रामीणों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इसके अलावा सिरसिया के हेमपुर स्थित गेहूं के खेत में अज्ञात कारणों से लगी आग से 46 बीघा गेहूं की फसल जल गई।

PunjabKesari
ग्राम हेमपुर स्थित गैस एजेंसी के सामने बुधवार गेहूं के खेत में अज्ञात कारणों से आग लग गई। इसकी चपेट में आने से गांव निवासी ओम प्रकाश जायसवाल का 30 बीघा, अरमेश चंद्र यादव का सात बीघा, छोटे का पांच बीघा, इब्राहिम व मोहम्मद शरीफ का दो-दो बीघे गेहूं की फसल जलकर नष्ट हो गई। सूचना पर पहुंची राजपुर चौकी पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से आग को काबू किया। वहीं, राजस्व की टीम मौके पर पहुंचकर किसानों के हुए नुकसान का आकलन कर रही है। लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि हर रोज कहीं ना कहीं किसानों को बड़ा नुकसान उठाना पड़ रहा है। अब तक किसानों की हजारों बीघा गेहूं की फसल आग से तबाह हो चुकी है, लेकिन प्रशासन हाथ पैर हाथ धरे बैठा हुआ है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static