STF के हाथ लगी बड़ी सफलता, व्यापारियों से रंगदारी मांगने वाले बदमाश को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Jul 23, 2021 - 08:09 PM (IST)

वाराणसी: उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने दस लाख रुपये की रंगदारी मांगने की घटना का खुलासा करते हुए एक बदमाश को आज कपसेटी इलाके से गिरफ्तार कर लिया।  एसटीएफ प्रवक्ता ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 13 मई को वाराणसी के कपसेठी क्षेत्र में स्थित पेट्रोल पम्प व्यवसायी अंकित कुमार सिंह को 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगते हुये एक वीडियो भेजा गया था। इस सम्बन्ध में अंकित कुमार सिंह की सूचना पर थाना कपसेठी में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। इस घटना के खुलासे के लिए वाराणसी एसटीएफ फील्ड इकाई को लगाया गया था।  उन्होंने बताया कि सूचना संकलन के दौरान पता लगा कि एक लाख रुपये का इनामी अपराधी मनीष सिंह उफृ सोनू के नाम से रंगदारी मांगने वाले अपराधी व मास्टर माइण्ड अजय कुमार पाठक को कपेसटी इलाके मे सिरहरा चौराहे से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार बदमाश लंका इलाके का रहने वाला है। उसके कब्जे से एक तमंचा, 2000 रुपये नकद बरामद की।    

प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार शातिर अपराधी एवं लुटेरा है और वह वर्ष 2012 में थाना कैण्ट से मोटरसाइकिल चोरी में जेल गया था और जमानत पर छूट कर आने के बाद अपने साथी शेरे पंजाब उफर् नट, राशिद खॉ, प्रिन्स कन्नौजिया व अरविन्द यादव के साथ एक गैंग बनाकर भदोही व वाराणसी के विभिन्न थाना क्षेत्रो में लूट की घटनाओं को ताबड़तोड़ अंजाम देने लगा। इस दौरान वर्ष 2015 में लूट के मुकदमें में जेल चला गया, जहां उसकी मुलाकात वाराणसी निवासी पंकज सिंह उफर् राठ से हो गयी। पंकज सिंह उफर् राठ ने इसे बताया कि मनीष सिंह उफर् सोनू का वाराणसी एवं आस-पास के व्यापारियों में काफी भय व्याप्त है, यदि मनीष सिंह उफर् सोनू के नाम से धमकी दी जाये तो काफी रंगदारी मिल सकती है।

 उन्होंने बताया कि अजय कुमार पाठक व पंकज सिंह उफर् राठ जमानत पर छूटने के बाद बाहर आये। अजय कुमार पाठक ने पहले वर्चुअल इण्टरनेशनल मोबाइल नंबर तैयार किया,जिससे कि धमकी दिये जाने पर उसे कोई पता न कर सके। इसके बाद पंकज सिंह उफर् राठ ने कुछ व्यापारियों का मोबाइल नंबर दिया और उससे बोला कि इनके पास काफी पैसा और मनीष सिंह उफृ सोनू के नाम पर धमकी देने पर तुरन्त पैसा दे देंगे। इस पर अजय कुमार पाठक ने लगभग छह विभिन्न व्यापारियों को रंगदारी मांगते हुए रंगदारी न देने पर जान से मारने की धमकी देने की नियत से एक वीडियो भी भेजा गया, जिसमें एक व्यक्ति द्वारा मनीष सिंह के नाम से गोली मारते हुए दिखाया गया है। इसी क्रम में अजय कुमार पाठक द्वारा पेट्रोल पम्प व्यवसायी अंकित कुमार सिंह को धमकी देते हुए 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई थी। गिरफ्तार बदमाश को जेल भेज दिया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static