दलित दूल्हे की बारात पर हुआ पथराव, नहीं चढ़ने दी बारात, वीडियो वायरल

punjabkesari.in Sunday, Dec 06, 2020 - 05:06 PM (IST)

अलीगढ़: अलीगढ़ में दलित दूल्हे की बारात में दबंग लोगों द्वारा हंगामा करने का मामला सामने आया है। जाट समाज के लोगों पर बारात में तोड़फोड़-पथराव व बारातियों के साथ मारपीट की गई है। बारात में मौजूद किसी युवक द्वारा हंगामे के बाद की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल की गई है। वीडियो में बहन-बेटियों के साथ अश्लील हरकतों का भी आरोप लगाया गया है। वीडियो सामने आने के बाद पीड़ित की शिकायत पर SC/ST एक्ट समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया।

जानकारी के अनुसार, अलीगढ़ के थाना अतरौली क्षेत्र इलाके के गांव चितनगला के रहने वाले दलित समाज से ताल्लुक रखने वाले कालीचरण की बेटी कुमारी नेहा की शादी गांव सिमथला निवासी नीरज कुमार के साथ दिनांक 30 नवंबर को होना तय हुई थी। जो तय दिन व तारीख पर रात को करीब 8:45 बजे बारात चढ़ना शुरू ही थी कि लड़की के घर से करीब 100 मीटर की दूरी पर बारात को जाट समाज के दबंग लोगों ने रोकते हुए हंगामा शुरू कर दिया।

आरोप है कि बारात में मौजूद लोगों के साथ मारपीट की गई। बहन बेटियों के साथ अश्लीलता भी हुई। बारात पर पथराव करते हुए तोड़फोड़ की गई। विरोध करने पर दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए। इस घटना का वीडियो बारात में मौजूद किसी युवक द्वारा बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया। वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए दलित परिवार की दी हुई शिकायत पत्र के आधार पर एससी एसटी एक्ट समेत अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। पुलिस के मुताबिक मामले में दबिश दी जा रही है। हालांकि अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static