यूपी में आंधी-तूफान ने जमकर मचाई तबाही, मरने वालों की संख्या बढ़कर 15 हुई

punjabkesari.in Friday, Jun 15, 2018 - 10:58 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में तेज आंधी की चपेट में आने से गुरुवार को 12 लोगों की मौत हो गई थी जो अब बढ़कर 15 हो गई है, जबकि 28 से अधिक घायल हो गए। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि बीते 24 घंटे में आई आंधी में 15 लोगों की मौत हो गई जिनमें 6 लोग सीतापुर में, 3-3 गोंडा और कौशाम्बी में तथा 1-1 व्यक्ति फैजाबाद, हरदोई और चित्रकूट में आंधी का शिकार बने।
PunjabKesari
उन्होंने बताया कि सीतापुर में 17 और फैजाबाद में 11 लोग घायल हो गए। इस बीच मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि राज्य में शुक्रवार को भी कहीं-कहीं पर जोरदार आंधी आ सकती है। अगले 2 दिन में कुछ जगहों पर तेज हवाओं के साथ आंधी पानी की आशंका है।
PunjabKesari
इस बीच आंधी से हुई मौतों पर संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि घायलों का समुचित उपचार सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने का भी निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि किसी तरह की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। प्रवक्ता के अनुसार मौतों पर दु:ख प्रकट करते हुए योगी ने कहा कि राज्य सरकार आंधी से प्रभावित हुए लोगों को हरसंभव मदद देगी। मौसम विभाग ने कहा कि प्रदेश में सबसे अधिक तापमान 44.9 डिग्री सेल्सियस आगरा में रहा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static