Weather Update: यूपी में अगले सप्ताह से शुरू होगी आंधी-तूफान के साथ बारिश, मिलेगी तपती गर्मी से राहत

punjabkesari.in Sunday, May 05, 2024 - 09:20 AM (IST)

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में लोग अभी भीषण गर्मी से परेशान है। लेकिन, अब अगले सप्ताह से प्रदेश में मौसम बदलने वाला है और लोगों को तपती गर्मी से राहत मिल जाएगी। मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले एक दो दिनों में प्रदेश में आंधी-तूफान के साथ बारिश होगी और बादलों का आना जाना लगा रहेगा। जानकारी है कि कल रात से ही राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में ठंडी हवाएं भी चलने लगी है और बादलों की भी आवाजाही लगी हुई है। विभाग ने संभावना जताई है कि कई जिलों हल्की तो कई जगहों पर भारी बारिश होगी।

यह भी पढ़ेंः लोकसभा चुनाव 2024ः तीसरे चरण की 10 सीटों पर आज थम जाएगा चुनाव प्रचार, 7 को होंगे मतदान

जानिए कब होगी बारिश
मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से मौसम बदलेगा। अगले दो दिनों तक प्रदेश में मौसम शुष्क रहने के साथ ही 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से तेज हवा चल सकती है। 7 और 8 मई को बारिश के साथ ही 40 से 50 किमी प्रति घंटा से रफ्तार से झोंकेदार हवा चलेंगी। इसी तरह 6 से 10 मई तक बारिश होने की संभावना है। राजधानी लखनऊ में शनिवार रात के मौसम में राहत मिलती दिख रही है। पछुआ हवाओं और दिन में बादलों का असर दिखा है।

यह भी पढ़ेंः आज इटावा और सीतापुर दौरे पर PM Modi, जनसभा को करेंगे संबोधित; CM Yogi भी होंगे साथ

जानें जिलों में कितना रहा तापमान
IMD द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, यूपी के प्रयागराज में कल सबसे ज्यादा गर्मी रही। यहां पर पारा 40.4 से बढ़कर 42.7 डिग्री तक पहुंच गया। वाराणसी में 41.8, फतेहपुर में 41.2, झांसी में 41.7, हमीपुर में 41.2, अलीगढ़ में 41 डिग्री सेल्सियस रहा। प्रदेश में पारा सामान्य से अधिक बना हुआ है। वहीं, लखनऊ का पारा भी 40 पार पहुंच गया। 

​​​​​​​


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static