इटावा में शराब ठेका हटाने की मांग को लेकर जोरदार प्रदर्शन: महिलाओं ने 5 घंटे किया हंगामा, दुकानों को तीन दिन में हटाने की चेतावनी

punjabkesari.in Friday, Jun 28, 2024 - 01:53 AM (IST)

Etawah News: उत्तर प्रदेश में इटावा जिले के इकदिल क्षेत्र में स्थित मनियामऊ गांव में देशी, विदेशी शराब और बीयर ठेके को हटाने की मांग को लेकर गुरुवार को सैकड़ों महिलाओं ने करीब पांच घंटे जोरदार प्रदर्शन किया। महिलाओं ने शराब के ठेको को तीन दिन में हटाने की चेतावनी दी है। प्रदर्शन करने वाली महिलाओं का कहना है कि शराब की वजह से उनके परिवार बिखर रहे है। प्रदर्शन को देखते हुए इकदिल थाना पुलिस के अलावा आबकारी विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और भरोसा दिलाया कि वह अधिकारियों से बात करके संबंधित ठेकों को हटाने की प्रक्रिया अपनाएंगे, तब बड़ी मुश्किल से प्रदर्शनकारी महिलाएं प्रदर्शन खत्म करने को तैयार हुई।
PunjabKesari
मनियाँमऊ गांव मे तीन ठेके देशी, विदेशी तथा बीयर बार है। मदिरा के सेवन के कारण ग्राम में तीन मृत्यु भी हो चुकी है। ठेके के पास शाम के समय भीड़ जमा हो जाती है जिससे रास्ते से जाम लग जाता है। इसी के पास मंदिर, अस्पताल, खेलने के मैदान और स्कूल है जिससे महिलाओं और बच्चों को तकलीफ होती है। शराबी आए दिन गाली-गलौज व मारपीट करते हैं। राह चलती महिलाओं से अभद्रता होती है।
PunjabKesari
आबकारी विभाग के इंस्पेक्टर रंजीत सिंह का कहना है कि गांव वालो की ओर से देसी शराब विदेशी शराब और बियर के ठेकों को हटाने की मांग की गई है जिसको लेकर के अधिकारियों से बात करके कार्रवाई करने का भरोसा दिया गया है फिलहाल गांव वालों ने अपने प्रदर्शन को स्थगित कर दिया है, अधिकारियों की ओर से जो निर्णय लिया जाएगा उस पर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static