बलिया में मिडडे मील में खिचड़ी खाने के बाद छात्रा की मौत, मचा हड़कंप

3/4/2021 12:36:45 PM

बलिया: उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के बांसडीहरोड थाना क्षेत्र के एक प्राथमिक विद्यालय में मिड डे मील (एमडीएम) में खिचड़ी खाने के बाद एक छात्रा की मौत हो गई। पुलिस ने आज यहां कहा कि प्राथमिक विद्यालय जैदोपुर में बुधवार को मिड डे मील में बच्चों को खिचड़ी दी गई थी। खिचड़ी खाने के कुछ देर बाद कक्षा एक की छात्रा छ: वर्षीय गुंजन की तबियत खराब होने लगी। विद्यालय के शिक्षक ने छात्रा को घर भेज दिया। घर में स्थिति और खराब होने पर परिजन अस्पताल ले गए जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना से आक्रोशित परिजन छात्रा का शव लेकर विद्यालय पहुंचे और हंगामा करने लगे।

घटना की सूचना मिलने पर जिलाधिकारी, बांसडीह एसडीएम दुष्यंत मौर्य, बीएसए शिवनारायण सिंह पुलिस फोर्स के साथ विद्यालय पहुंचे। आरंभिक पूछताछ के बाद विद्यालय की प्रधानाध्यापिका शिवकुमारी यादव को निलम्बित कर दिया गया। परिजनों को समझा बुझाकर शांत कराया गया और शव को पोस्टमाटर्म के लिए भेज दिया गया। एसडीएम ने बताया कि प्रथम द्दष्टया छात्रा के गले में बेर का बीज अटकने की बात सामने आ रही है।वह घर बेर लेकर आई थी।

उन्होंने बताया कि जांच के बाद यह स्पष्ट होगा कि छात्रा की मौत कैसे हुई थी। बीएसए ने बताया कि विद्यालय में अस्सी छात्र पंजीकृत हैं। चौंतीस छात्र विद्यालय आए थे और सभी ने एमडीएम में बनी खिंचड़ी खायी थी। उन्होंने बताया कि खिचड़ी का नमूना जांच के लिए भेजा गया है। 


Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News