School जा रही छात्रा के गालों को सिरफिरे युवक ने दांतों से काटकर किया लहूलुहान, Police ने बताया पागल

punjabkesari.in Sunday, Jan 01, 2023 - 12:53 PM (IST)

रायबरेली (शिवकेश सोनी): उत्तर प्रदेश के रायबरेली (RaeBareli) जिले में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक एक नशेड़ी सिरफिरे युवक (Youth) ने स्कूल (School) जा रही नाबालिग छात्रा(Student) को रोककर उसके गालों को अपने दांतों से काट लिया। छात्रा को लहूलुहान हालत में लालगंज सीएचसी में उपचार के बाद मामला कोतवाली लालगंज पहुंचा तो हड़कम्प मच गया। मामला लालगंज कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत सेमरपहा निकट दोसड़का के पास का है। जहां एक कक्षा 7वीं में पढ़ने वाली छात्रा अपने स्कूल जा रही थी तभी सिरफिरे युवक ने उसे रोक लिया। जब तक लड़की को कुछ समझ आता तब तक युवक ने उसके गाल को दांतों से काट लिया, जिससे लड़की लहूलुहान होकर वहीं चिल्लाने लगी। लड़की की आवाज सुनकर जब स्थानीय लोगों सिरफिरे युवक को दौड़ाया तो वहां से भाग निकला। घायल नाबालिक छात्रा को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लालगंज लाया गया, जहां उसका इलाज किया गया। पीड़ित लड़की की मां ने कोतवाली पहुंचकर पुलिस को मौखिक रूप से घटना की जानकारी दी, लेकिन घटना को अंजाम देने वाला युवक पागल है यह सुनकर परिजनों ने कार्रवाई करने से मना कर दिया।

PunjabKesari

छात्रा के परिजनों से युवक पर कार्रवाई करने से किया मना
आपको बता दें कि शनिवार को लगभग10 बजे जनपद के लालगंज कोतवाली प्रभारी शिव शंकर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि नशेड़ी युवक पागल है जिसके द्वारा छात्रा को घायल करने के मामले में परिजनों ने कार्रवाई करने से मना कर दिया। ऐसे में सुबह से ही एंटी रोमियो का सड़कों पर दौड़ना खोखला साबित हो रहा है और सिर्फ कागजी कोरम पूरा करने के लिए एंटी रोमियो का सिर्फ दिखावा है। इससे साफ अंदाज लगाया जा सकता है कि जनपद की गलियों व सड़कों पर चलने वाली महिलाएं व छात्राएं अभी भी सुरक्षित नहीं है। भले ही रायबरेली की काबिल पुलिस महिलाओं की सुरक्षा के दावे कर रही हो लेकिन लालगंज के दोसडका पर हुआ यह मामला इसका उदाहरण है। जबकि रायबरेली पुलिस लगातार छात्राओं को जागरूक करने के लिए स्कूलों में पहुंचकर अपनी सुरक्षा के प्रति जागरूक कर रही है।

PunjabKesari

'क्षेत्राधिकारी मीडिया के बयानों पर अक्सर घटनाओं से झाड़ लेते हैं पल्ला'
इस पूरी घटना में लालगंज क्षेत्र में बढ़ रहे अपराधिक मामलों को रोकने में क्षेत्राधिकारी महिपाल पाठक भी नाकाम साबित हो रहे हैं। क्षेत्राधिकारी मीडिया के बयानों पर अक्सर बौखलाए नजर आते हैं और घटनाओं से पल्ला झाड़ लेते हैं। उनका कहना है कि घटनाओं की जानकारी कोतवाली से लें। मैं बयान देना उचित नहीं समझता हूं। इससे साफ जाहिर होता है लालगंज क्षेत्र में लगातार अपराधों के ग्राफ में बढ़ोतरी हो रही है और क्षेत्राधिकारी के पास पहुंच रहे। लगातार फोन उनके लिए सिरदर्द बन जाते हैं। लेकिन क्षेत्राधिकारी को यह पता होना चाहिए कि मीडिया सहित आम जनता के सवालों का जवाब देना भी उनका फर्ज बनता है और जनता के बीच बढ़ रहे अपराध को रोकने की जिम्मेदारी भी उनकी है। तभी तो खबरें प्रकाशित करने में क्षेत्राधिकारी मीडिया के कैमरों से बचते नजर आते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static