सुभासपा की 'सावधान यात्रा':  OP राजभर ने हरी झंड़ी दिखाकर लखनऊ से किया रवाना, कहा- कराई जाए जातिगत जनगणना

punjabkesari.in Monday, Sep 26, 2022 - 01:20 PM (IST)

लखनऊ: सोमवार को लखनऊ से सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने झंडी दिखाकर सावधान यात्रा की शुरुआत की। यह यात्रा उत्तर प्रदेश के 75 जिलों से होते हुए पटना के गांधी मैदान में 27 अक्टूबर को समाप्त होगी।

27 अक्टूबर को पटना के गांधी मैदान में सुभासपा की ‘सावधान महारैली'
बता दें कि बिहार विधानसभा के आगामी चुनाव और उसके बाद 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनितिक पार्टियों ने कमर कस ली है। वहीं सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) ने भी सोमवार को पार्क रोड कार्यालय से सावधान यात्रा को हरी झंडी दिखाकर यात्रा की शुरुआत की। लगभग एक महीने तक चलने वाली सावधान यात्रा पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार के विभिन्न जि़लों से होती हुई 27 अक्टूबर को सुभासपा के 20वें स्थापना दिवस के अवसर पर बिहार की राजधानी पटना में समाप्त होगी। सावधान यात्रा के समापन पर 27 अक्टूबर को पटना के गांधी मैदान में सुभासपा ने ‘सावधान महारैली' का आयोजन किया है।  

PunjabKesari
जिसकी जितनी संख्या भारी, उसकी उतनी हिस्सेदारी: ऱाजभर
यात्रा को रवाना करने से पहले राजभर ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘आज से सुभासपा की सावधान यात्रा शुरू हो गयी है। हमारी इस यात्रा का मकसद जनता को सावधान करना है। यात्रा के जरिए हम लोग जनता को आगाह करेंगे।''  इस दौरान उन्होंने जातिगत जनगणना कराये जाने की मांग की। उन्होंने कहा कि सावधान यात्रा के माध्यम से हम यह कहना चाहते हैं कि प्रदेश में जब तक जातिवार जनगणना नहीं होगी तब तक हमारे समाज को अधिकार नहीं मिलेगा। जिसकी जितनी संख्या भारी उसकी उतनी हिस्सेदारी।

‘काम करने वाले दलों को चुने जनता’
उन्होंने कहा कि लखनऊ से शुरू होकर पटना में खत्म होने वाली इस यात्रा के दौरान लोगों को बताया जायेगा कि गरीब का इलाज फ्री में होना चाहिये। युवा बेरोजगार होता जा रहा है, उसे रोजगार मिलना चाहिये। प्रदेश में अच्छी शिक्षा मिलनी चाहिये। जनता के उत्थान के लिये जो दल काम करे जनता को उसे चुनना चाहिये। राजभर ने कहा कि जनता जब तक अपने अधिकारों के लिये जागेगी नहीं तब तक सामाजिक परिवर्तन नहीं होगा। इस यात्रा के जरिये जनता को उसके हक की बात बताकर सावधान किया जायेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static