आप सांसद संजय सिंह-पूर्व सपा MLA सहित 6 लोगों की बढ़ सकती हैं मश्किलें, 23 साल पुराने मामले में गैर जमानती वारंट जारी

punjabkesari.in Wednesday, Aug 14, 2024 - 08:37 AM (IST)

Sultanpur News: सुलतानपुर में स्थानीय सांसद/विधायक अदालत ने दो दशक से अधिक पुराने एक मामले में आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह तथा समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व विधायक अनूप संडा समेत 6 दोषियों के खिलाफ मंगलवार को गैर जमानती वारंट जारी किया। संजय सिंह के अधिवक्ता मदन प्रताप सिंह ने बताया कि सांसद/विधायक अदालत के विशेष न्‍यायाधीश शुभम वर्मा ने 23 वर्ष पुराने मामले में संजय सिंह और अनूप संडा समेत सभी 6 आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किए और मामले की अगली सुनवाई के लिए 20 अगस्त की तारीख मुकर्रर की।

PunjabKesari

अभियोजन पक्ष के अनुसार, करीब 23 साल पहले बिजली, पानी समेत अन्य जनसमस्याओं को लेकर सड़क जाम कर प्रदर्शन करने के मामले में एक विशेष अदालत ने 11 जनवरी 2023 को सभी आरोपियों को दोषी करार देते हुए उन्हें 3-3 माह के कारावास की सजा सुनाई थी और उनपर डेढ़-डेढ़ हजार रुपये का जुर्माना लगाया था। इस आदेश के खिलाफ ही दोषियों ने सांसद/विधायक अदालत में अपील दाखिल की थी। विशेष लोक अभियोजक वैभव पांडेय ने बताया कि सुलतानपुर की सांसद/विधायक अदालत ने इस मामले में दोषी ठहराए जा चुके आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद संजय सिंह और समाजवादी पार्टी (सपा) नेता अनूप संडा समेत 6 दोषियों की अपील निरस्त करते हुए उनकी सजा को कायम रखा है।

PunjabKesari

पांडेय ने बताया कि दोषियों की अपील पर सुनवाई करते हुए विशेष सत्र न्यायाधीश (सांसद/विधायक) ने छह अगस्त को यह आदेश दिया था। उन्होंने बताया कि 19 जून 2001 को बिजली आपूर्ति की बदहाली के विरोध में तत्कालीन लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी के नेता (पूर्व विधायक) अनूप संडा के नेतृत्व में शहर की सब्जी मंडी के निकट ऊपरगामी पुल के पास धरना प्रदर्शन किया गया था जिसमें संजय सिंह, पूर्व सभासद कमल श्रीवास्तव, पूर्व सभासद विजय, संतोष व सुभाष चौधरी आदि शामिल हुए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static