Sultanpur News: बाहुबली पूर्व विधायक चंद्रभद्र सिंह सोनू सपा में शामिल, अखिलेश यादव से की मुलाकात; 2019 में मेनका को दी थी कड़ी टक्कर

punjabkesari.in Wednesday, May 22, 2024 - 02:37 AM (IST)

Sultanpur News: लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण की वोटिंग से ठीक पहले भाजपा सांसद व प्रत्याशी मेनका संजय गांधी की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। बाहुबली नेता और पूर्व विधायक चंद्रभद्र सिंह उर्फ सोनू सिंह सपा में शामिल हो गए हैं। समाजवादी पार्टी में शामिल होने के बाद चंद्रभद्र सिंह ने अखिलेश यादव से मुलाकात की है। दोनों नेताओं की मुलाकात की तस्वीरें भी सामने आ गई हैं। ऐसे में तमाम समीकरणों को दुरुस्त करने में जुटे अखिलेश यादव का यह पैंतरा सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बन गया है। चंद्रभद्र सिंह के सपा में शामिल होने से साइकिल की रफ्तार तेज होने के कयास लगाए जा रहे हैं।

चन्द्रभद्र सिंह सोनू के सपा में शामिल होने से पार्टी को मजबूती मिलेगी
बता दें कि सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने सोनू सिंह के सपा में शामिल होने की जानकारी दी। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में सोनू सिंह ने बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ते हुए भाजपा की मेनका गांधी को कड़ी टक्कर दी थी। हालांकि परिणाम उनके विपरीत आए और वो 14 हजार से चुनाव हार गए थे। समाजवादी पार्टी मुख्यालय पर मंगलवार शाम सुल्तानपुर के पूर्व विधायक चन्द्रभद्र सिंह सोनू ने अखिलेश यादव से मुलाकात कर समाजवादी पार्टी की नीतियों में आस्था जताते हुए समाजवादी पार्टी में शामिल होने की घोषणा की। चन्द्रभद्र सिंह इसौली से विधायक रह चुके हैं। इनके पिता इन्द्रभद्र सिंह भी विधायक रहे हैं। चंद्रभद्र सिंह सोनू 2019 में सुल्तानपुर से लोकसभा का चुनाव भी लड़ चुके हैं। सपा ने कहा है कि चन्द्रभद्र सिंह सोनू के समाजवादी पार्टी में शामिल होने से समाजवादी पार्टी को मजबूती मिलेगी।

क्षत्रियों को सौ फीसदी पार्टी से जोड़ने का काम करूंगा
सपा में जाने के बाद चंद्रभद्र सिंह ने सुल्तानपुर से बीजेपी सांसद मेनका गांधी के उस बयान पर जबरदस्त पलटवार किया, जिसमें सांसद ने उन्हें अपराधी बता दिया था। पूर्व विधायक ने कहा कि अगर अपने लोगों के लिए लड़ना बाहुबल है तो मैं बाहुबली हूं। अगर मैं अपराधी हूं तो पांच साल मेनका सांसद रहीं, पांच साल उनके बेटे सांसद रहे। तब तो उन्हें मुझमें कोई कमी दिखी नहीं। हमारी तरफ से मेनका जी से कोई अदावत नहीं, मैं चुनाव भर लड़ा हूं। इस चुनाव में हिसाब जनता बराबर करेगी। इस दौरान उन्होंने कहा कि क्षत्रियों को सौ फीसदी पार्टी से जोड़ने का काम करूंगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static