Summer Vacation: UP के सरकारी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां बढ़ी, जानिए किस डेट तक बंद रहेगा स्कूल

punjabkesari.in Thursday, Jun 08, 2023 - 02:45 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी को देखते हुए यूपी बेसिक शिक्षा विभाग ने बड़ा फैसला लिया है। दरअसल, गर्मी की छुट्टी  Summer Vacation को 15 जून से बढ़ाकर 26 जून 2023 तक कर दिया है। इस संबंध में उत्तर प्रदेश के जिला बेसिक अधिकारियों को नोटिस जारी करके सूचित किया गया है।        

अधिकारी ने बताया कि ये नियम यूपी बोर्ड के सभी स्कूलों पर समान रूप से लागू होगा। आदेश के मुताबिक उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत आने वाले सभी स्कूल ये नियम मानने के बाध्य होगे। बता दें कि उत्तर प्रदेश के सरकारी स्कूल में कक्षा 1 से 8 तक सभी परिषदीय / सीबीएसई / आईसीएसई / यूपी बोर्ड / मान्यता प्राप्त / सहायता प्राप्त स्कूलों में ग्रीष्मकालीन का अवकाश 20 मई से 15 जून तक निर्धारित किया गया था। फिलहाल भीषण गर्मी को देखते हुए विभाग ने 11 दिन की छुट्टी को और बढ़ा दिया है। 

ये भी पढ़ें:- UP Weather Today: यूपी में बढ़ेगी गर्मी, 10 जून तक कई जिलों में हीट वेव का अलर्ट जारी...फिर राहत देगी बारिश

UP Weather Today: 
उत्तर प्रदेश जून महीने की शुरुआत तो बारिश के साथ हुई, नौतपा भी ठंडा बीता। जिस वजह से जहां मौसम सुहावना बना रहा। लेकिन आज यानी गुरुवार से प्रदेश में फिर से भीषण गर्मी पड़ने वाली है। जो अगले तीन दिनों तक लोगों को परेशान करेगी। जहां तापमान में बढ़ोतरी हो रही है और गर्म हवाएं चल रही है। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान के मुताबिक, आने वाले तीन दिनों में भयानक गर्मी पड़ने की चेतावनी दी है। इसके संकेत बुधवार से ही मिलने लगे है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static