वित्त मंत्री ने पेश किया 7 हजार करोड़ से अधिक का अनुपूरक बजट, 3 हजार करोड़ से युवाओं को मिलेगा रोजगा

punjabkesari.in Wednesday, Aug 18, 2021 - 01:21 PM (IST)

लखनऊ: मानसून सत्र के दूसरे दिन यानि आज उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार वित्तीय वर्ष 2021-22 का पहला और अपने कार्यकाल का अंतिम अनुपूरक बजट पेश कर दिया है। सरकार के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने विधानमंडल में 7301.52 करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट पेश किया। खन्ना के अनुसार, इसमें 3 हजार करोड़ रुपए सिर्फ युवाओं के रोजगार पर खर्च होंगे। इस बजट में आशा वर्कर, आंगनबाड़ी, रोजगार सेवक, चौकीदारों, ग्राम प्रहरी, प्रांतीय रक्षक दल, रसोईया समेत विभिन्न संभागों में काम कर रहे कर्मचारियों का मानदेय बढ़ाने का जिक्र किया गया है। उन्होंने कहा कि अधिवक्ताओं के लिए भी स्पेशल बजट लाया जा रहा है। गन्ना किसानों के बकाया का भुगतान किया जाएगा।

2022 चुनाव से पहले पेश 7 हजार से अधिक का बजट काफी अहम
बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से पहले सदन में वित्त मंत्री सुरेश खन्ना द्वारा 7 हजार से अधिक का पेश किया गया अनुपूरक बजट काफी अहम माना जा रहा है। इस अनुपूरक बजट में सरकार की प्राथमिकताओं और तैयारियों की प्लानिंग साफ तौर देखी जा सकती है। योगी सरकार ने चुनाव से पहले अनुपूरक बजट के माध्यम से विकास की योजनाओं को रफ़्तार देने की कोशिश की है। इसके साथ ही बजट में युवाओं का खास ख्याल रखा गया है।

राम नगरी अयोध्या में पार्किंग की व्यवस्था
बुधवार को पेश होने वाले अनुपूरक बजट में राम नगरी अयोध्या में पार्किंग की व्यवस्था के लिए महत्व दिया गया है। साथ ही गोवंश रखरखाव और बेसिक इंफ्रास्ट्रक्चर में इजाफे की घोषणा की गई है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static