Ramlala Surya Tilak: रामलला के मस्तक पर पड़ी सूर्य किरणें, 500 साल बाद अयोध्या में दिखा दिव्य और अलौकिक नजारा

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2024 - 12:19 PM (IST)

Ramlala Surya Tilak: आज रामनवमी पर अयोध्या के राम मंदिर में भगवान श्री रामलला का 'सूर्य तिलक' हुआ। दोपहर 12 बजकर 01 मिनट पर सूर्य अभिषेक प्रारंभ हुआ, जो करीब 5 मिनट तक चला। रामलला के मस्तक पर जब सूर्य की किरणें पड़ी तो पूरा दृश्य अलौकिक और दिव्य दिखा। करीब 5 मिनट तक रामलला के मस्तक पर सूर्य का टिका बना रहा। दर्पण व लेंस से जुड़े एक विस्तृत तंत्र द्वारा उनका 'सूर्य तिलक' किया गया। अयोध्या में 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में नए मंदिर में भगवान राम की मूर्ति की प्रतिष्ठा के बाद यह पहली रामनवमी है। इस प्रणाली का परीक्षण वैज्ञानिकों ने मंगलवार को किया था। इसे ''सूर्य तिलक परियोजना'' का नाम दिया गया था। देखें वीडियो और मनमोहक तस्वीरें.....

रामलला के सूर्य तिलक पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि रामलला का सूर्य तिलक अलौकिक। उन्होंने कहा कि दिव्य और भव्य राम मंदिर में ये पहली रामनवमी है। अयोध्या नगरी अतुलनीय आनंद में है क्योंकि वहां राम मंदिर बनने के बाद यह पहली रामनवमी है।

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर पोस्ट में कहा, दिव्य-भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के बाद ये पहली रामनवमी है, जिसमें प्रभु श्री राम के सूर्य तिलक का अलौकिक अवसर भी आया है। दुनियाभर के राम भक्तों से मेरा आग्रह है कि वे इस अद्भुत क्षण का साक्षी जरूर बनें। वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहली रामनवमी एक मील का पत्थर है जो सदियों की भक्ति को आशा और प्रगति के एक नए युग से जोड़ती है। यह वह दिन है जिसका करोड़ों भारतीयों को इंतजार था।'' उन्होंने कहा कि यह देशवासियों की वर्षों की मेहनत और बलिदान का फल है। रामनवमी का त्योहार भगवान राम के जन्मोत्सव पर मनाया जाता है और हाल ही में उसी स्थान पर राम मंदिर का निर्माण किया गया है जहां ऐसी मान्यता है कि भगवान राम का जन्म हुआ था।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static