वाराणसी के दीनदयाल अस्पताल में कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज भर्ती

punjabkesari.in Monday, Feb 03, 2020 - 06:52 PM (IST)

वाराणसीः दुनिया भर के लिए भय का विषय बना कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। देश में अलर्ट जारी हो चुका है। ऐसे में वाराणसी के दीनदयाल अस्पताल में कोरोना वायरस का एक संदिग्ध मरीज आज भर्ती कराया गया है। भोजूबीर निवासी युवक बीते 23 जनवरी को चीन के जियामेन से कोलकाता आया और वहां से बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचा था।

बता दें कि युवक की तबीयत खराब होने के बाद चिकित्‍सकों ने मंडलीय अस्‍पताल में गहन चिकित्‍सा के लिए निगरानी में रखा गया है। साथ ही युवक का सैंपल जांच के लिए बाहर भेज दिया गया है।

दीनदयाल अस्‍पताल में चिकित्‍सक हालांकि अभी उसे संदिग्‍ध मरीज मानकर ही इलाज कर रहे हैं। मगर रिपोर्ट आने के बाद ही तय होगा कि युवक असल में कोरोना वायरस की चपेट में है या कोई सामान्‍य बीमारी है।

पीड़ित युवक के अनुसार वह कोरोना प्रभावित क्षेत्र से दूर चीन के जियामेन शहर में नौकरी करता है। मगर बीमारी का असर व्‍यापक होने के बाद 23 जनवरी को चीन छोड़कर वापस अपने घर की ओर रवाना हो गया। चीन से वह सीधे कोलकाता दमदम एयरपोर्ट आया और वहां से लाल बहादुर शास्‍त्री अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट बाबतपुर वाराणसी आ गया।

अस्‍पताल प्रशासन सक्रिय
दीनदयाल मंडलीय अस्‍पताल परिसर में कोरोना वायरस का संदिग्‍ध मरीज आने की जानकारी होने के बाद परिसर में काफी देर तक हड़कंप की स्थिति रही। हालांकि अस्‍पताल प्रशासन के अनुसार परिसर में तीन लेयर का काफी समृद्ध आइसोलेशन वार्ड बना हुआ है, हालांकि किट की कमी बनी हुई है। मगर पर्याप्‍त क्षमता के साथ ही अस्‍पताल में चिकित्सक पीड़ित के इलाज के लिए सक्रिय हैं। चिकित्‍सकों के अनुसार जल्‍द ही रिपोर्ट आने के बाद संबंधित लक्षणों को देखते हुए इलाज शुरू कर दिया जाएगा।

अस्पताल के चिकित्साधिकारी ने कहा कि युवक का सैंपल KGMU लखनऊ भेजा जा रहा है। चूंकि लक्षण सामान्‍य हैं मगर सतर्कता बरतते हुए उसे आइसोलेशन वार्ड में रखकर जांच की जा रही है। रिपोर्ट के आने के बाद ही बाकी इलाज की प्रक्रिया शुरू होगी।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static